मैं तीसरी बार हैट्रिक से चूकी : पूनम यादव

सिडनी। पूनम यादव ने शुक्रवार को महिला टी-20 विश्व कप के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर भारत को 17 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस लेग स्पिनर ने चार ओवरों में 19 रन देकर चार विकेट लिए। इस दौरान वह हालांकि हैट्रिक से चूक गईं। टूर्नामेंट में आने से पहले पूनम चोटों से जूझ रही थीं और ठीक होने के लिए उन्होंने अपने फिजियो तथा टीम के साथियों का शुक्रिया अदा किया है।

पूनम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पुरस्कार लेने के बाद पूनम ने कहा जब मैं चोटिल थी तब मेरे फिजियो और टीम के साथियों ने मेरा काफी साथ दिया। मैंने यहां पहले भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी और मैं इसे जारी रखना चाहती थी। पूनम ने राचेल हायनेस और आस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिसा पैरी को दो लगातार गेंदों पर आउट किया। वह हैट्रिक के करीब थी लेकिन अगली ही गेंद पर विकेटकीपर तानिया भाटिया ने जेस जोनासन का कैच छोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें : भारत ने किया विजयी आगाज

हैट्रिक से चूकने पर पूनम ने कहा यह तीसरी बार है जब मैं हैट्रिक नहीं ले पाई। चोट से वापसी करना आसान नहीं होता और इसलिए मैं अपनी टीम की साथियों को धन्यवाद देती हूं। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि यह जीत बताती है कि टीम प्रतिदिन बेहतर होती जा रही है। उन्होंने कहा हम जानते थे कि इस पिच में ऐसी बात है जहां हम अच्छा कर सकते हैं। जानते थे कि अगर हम 140 रनों का स्कोर करने में सफल रहे तो हमारी गेंदबाज इसका बचाव कर सकती है और यही हुआ। यह पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। हम सिर्फ 140 के स्कोर तक पहुंचना चाहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares