nayaindia डब्ल्यूटीए रैंकिंग : सेरेना नौवें नंबर पर - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

डब्ल्यूटीए रैंकिंग : सेरेना नौवें नंबर पर

पेरिस तीन साल बाद अपना पहला एकल खिताब जीतने वाली अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स डब्ल्यूटीए की ताजा रैंकिंग में नौवें नंबर पर पहुंच गई है। 38 साल की सेरेना की 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद रविवार को ही ऑकलैंड में एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट के रूप में अपना पहला और करियर का 73वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता है।

आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी टॉप पर कायम हैं जबकि चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा दूसरे नंबर हैं। बार्टी की नजरें 1976 में क्रिस्टिन ओ नील के बाद से ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनने पर लगी हुई है। जापान की नाओमी ओसाका एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे जबकि रोमानिया की सिमोना हालेप चौथे नंबर पर खिसक गई है।

सेरेना 2018 और 2019 में विंबलडन और अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार गई थी जबकि 2019 के रोजर्स कप फाइनल से वह रिटायर हो गई थीं। उन्होंने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब फरवरी 1999 में फ्रांस की अमीली माउरेस्मो को हराकर जीता था। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने मेलबर्न में 2017 में जब अपना पिछला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था तो वह आठ महीने की गर्भवती थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + six =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान में ईको टूरिज्म के लिए 3 करोड़ स्वीकृत
राजस्थान में ईको टूरिज्म के लिए 3 करोड़ स्वीकृत