खेल जगत ने कोरोना से जंग में बढ़ाये मदद के हाथ - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

खेल जगत ने कोरोना से जंग में बढ़ाये मदद के हाथ

नई दिल्ली। विश्व के लगभग सभी देशों में फ़ैल चुके घातक कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए खेल जगत के कई खिलाड़ी इस खतरे से निपटने के लिए आगे आये हैं और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान करते हुए लोगों से भी सहयोग करने की अपील की है।

पूर्व क्रिकेटर और भाजपा के पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को अस्पताल के लिए 50 लाख रुपए अपनी सांसद निधि से देने की पेशकश की है।

गौतम ने ट्वीट कर कहा, बिना हथियार जंग नहीं जीती जाती। कोरोना के इलाज और उपकरणों में कोई कमी ना हो इसलिए मैं चाहता हूं कि अस्पतालों को मेरे सांसद कोष से 50 लाख रुपये दिए जाएं। घर के अंदर रहें, सावधानी और सफ़ाई रखें और सरकार का साथ दें।

इसे भी पढ़ें :- यूएफा ने चैंपियंस लीग फाइनल स्थगित किया

तीन बार के जूनियर गोल्फ विश्व चैम्पियन विजेता अर्जुन भाटी ने सभी लोगों से संकट की इस घड़ी में अपना-अपना योगदान करने की अपील करते हुए कहा, आप सभी से हाथ जोड़ कर निवेदन है कि इस संकट के समय मैंने अपने प्यारे देश के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में छोटा सा मेरा योगदान किया है। देश के लिए सब कुछ समर्पित है। अर्जुन भाटी ने उत्तर प्रदेश सरकार को 111,000 रूपए की सहायता की है।

मुश्किल की इस घड़ी में पहलवान बजरंग पुनिया भी आगे आये है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं बजरंग पुनिया अपने छह महीने का वेतन हरियाणा कोरोना रिलिफ फंड में सहयोग के लिये समर्पित करता हूं।जय हिंद जय भारत। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफ़ान पठान और उनके भाई युसूफ पठान ने भी लोगों को मास्क बांट कर लोगों से सहायता करने का आग्रह किया है।

इरफ़ान ने कहा, समाज के लिए हम अपने हिस्से का योगदान कर रहे है। इन कठिन परिस्थिति में आप लोगों से जो मदद की जा सकें वो करनी चाहिए और एक दूसरे की मदद करें। इरफ़ान और युसूफ ने चार हजार से ज्यादा मास्क बांटे है। पहलवान योगेश्वर दत्त ने भी आगे आ कर लोगों से मानवता के लिए योगदान करने का आह्वान करते हुए कहा, विश्व संकट में है।

मानवता के लिए कोई भी योगदान आवश्यक है। मेरा आप सभी से निवेदन है कि कुछ ना कुछ योगदान ज़रूर करे। बूंद -बूंद से सागर बनता है। सवा सौ करोड़ लोग साथ आएंगे तो किसी भी समस्या का हल निकलेगा।10 रूपये का योगदान भी सराहनीय है। भागीदारी करें। योगेश्ववर ने भी एक लाख रूपए की मदद की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});