nayaindia स्टोक्स ने अभ्यास मैच में खेली कप्तानी पारी - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

स्टोक्स ने अभ्यास मैच में खेली कप्तानी पारी

साउथम्पटन। वेस्ट इंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच से पूर्व इंग्लैंड की दो टीमों टीम बटलर और टीम स्टोक्स के बीच यहां खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन आज टीम स्टोक्स ने 233 रन बनाये जिसमें कप्तान बेन स्टोक्स ने 41 रन की शानदार पारी खेली।

टीम बटलर ने पहली पारी 90 ओवर में पांच विकेट पर 287 रन बनाकर घोषित कर दी। टीम बटलर को इस तरह पहली पारी में 54 रन की बढ़त मिली।

यह मैच इंग्लैंड के ट्रेनिंग दल को दो टीमों में बांटकर कराया जा रहा है। टीम स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था। टीम बटलर की तरफ से ओपनर रोरी बर्न्स ने 21, ओपनर जेम्स ब्रेसी ने 85, जो डेनली ने 48, डैन लॉरेंस ने 58, ओली पोप ने 25 और कप्तान जोस बटलर ने नाबाद 24 रन बनाये। टीम स्टोक्स की तरफ से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन ने दो-दो विकेट लिए।

टीम स्टोक्स की पारी में जैक क्राउली ने 77 गेंदों में 43 रन, कप्तान स्टोक्स ने 63 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन और बेन फॉक्स ने 38 रन बनाये। टीम बटलर की तरफ से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 12 ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए। स्टोक्स पहले टेस्ट में नियमित कप्तान जो रुट की अनुपस्थिति में इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे।

रुट की अनुपस्थिति में स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जायेंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी। पिछले 50 वर्षों में स्टोक्स ऐसे दूसरे कप्तान होंगे जो बिना प्रथम श्रेणी मैच खेले इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पन्ना में 21 फरवरी से शुरू होगी 217 हीरों की नीलामी
पन्ना में 21 फरवरी से शुरू होगी 217 हीरों की नीलामी