sunil gavskar about ms dhoni : एमएस धोनी आने से कोच रवि शास्त्री
खेल समाचार| नया इंडिया| sunil gavskar about ms dhoni : एमएस धोनी आने से कोच रवि शास्त्री

उम्मीद है कि एमएस धोनी के आने से कोच रवि शास्त्री के साथ टकराव नहीं होगा, अश्विन को शामिल करना इंग्लैंड की निराशा के बाद एक सांत्वना

sunil gavskar about ms dhoni

मुंबई |  भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए एमएस धोनी को टीम का मेंटर बनाने के कदम का स्वागत किया। लेकिन उम्मीद जताई कि इससे कोच रवि शास्त्री के साथ टकराव नहीं होगा। गावस्कर ने 2004 में एक सलाहकार नियुक्त किए जाने को याद किया और कहा कि तत्कालीन कोच जॉन राइट घबराए हुए थे। लेकिन विश्वास व्यक्त किया कि शास्त्री के साथ ऐसा नहीं होगा। सुनील गावस्कर ने आज तक को बताया कि पूर्व कप्तान धोनी के नेतृत्व में भारत ने 2011 विश्व कप जीता और उससे चार साल पहले भारत ने 2007 टी 20 विश्व कप जीता। यह निश्चित रूप से टीम इंडिया को लाभान्वित करने वाला है। ( sunil gavskar about ms dhoni ) आपको बता दें कि 19 सितंबर से IPL शुरु होने जा रहे है। इसमें महेंद्र सिंह धोनी अच्छे फॉर्म में है। दुबई में IPL का दूसरा चरण खेला जाना है। फिलहाल CSK, DC, RCB पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।

also read: महिलाओं के शरीर दिखते हैं उन्हें क्रिकेट खेलने की इजाजत नहीं दे सकते, तालिबान के इस बयान पर बवाल के बाद भड़का…

धोनी से बड़ा विनाशकारी खिलाड़ी कोई नहीं था

उस समय (2004) जॉन राइट थोड़े नर्वस थे उन्होंने शायद सोचा था कि मैं उनकी जगह लेने जा रहा हूं। लेकिन रवि शास्त्री जानते हैं कि एमएस धोनी की कोचिंग में बहुत कम दिलचस्पी है। रवि शास्त्री और एमएस धोनी की अगर साझेदारी अच्छी होती है तो भारत को इससे काफी फायदा होगा। लेकिन अगर रणनीति और टीम चयन पर असहमति है तो टीम पर थोड़ा असर हो सकता है। लेकिन एमएस धोनी की नियुक्ति अपने आप में टीम इंडिया के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगी। उसके पास इतना अनुभव है वह सब कुछ जानता है। जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय थे तो एमएस धोनी से बड़ा विनाशकारी खिलाड़ी कोई नहीं था। धोनी ने अपनी कप्तानी में कई खिलाड़ियों मौका दिया है।

अश्विन की वापसी अच्छी खबर है ( sunil gavskar about ms dhoni )

एमएस धोनी की नियुक्ति भारत के लिए अच्छी खबर है लेकिन मैं सिर्फ प्रार्थना कर रहा हूं कि कोई टकराव न हो। लेकिन अगर रवि शास्त्री और एमएस धोनी समान तरंग दैर्ध्य पर आ सकते हैं तो यह भारत के लिए बड़ी खबर है। इस जोडी से चीन इंडिया को बहुत लाभ पहुंच सकता है। सुनील गावस्कर ने भी अश्विन के शामिल होने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह संभावना नहीं है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में चुना जाएगा। अश्विन की वापसी अच्छी खबर है। लेकिन उसे इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। उन्हें 15 में चुनना अच्छा है यहां तक ​​कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम में भी उन्हें 15 के हिस्से के रूप में चुना गया था लेकिन वह इलेवन में नहीं खेल रहे हैं। उसे सांत्वना दी गई है। इंग्लैंड टेस्ट की निराशा की भरपाई के लिए उन्होंने शायद उन्हें जगह दी होगी। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या वह एकादश में खेलता है। ( sunil gavskar about ms dhoni )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक दिल्‍ली तलब
छत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक दिल्‍ली तलब