nayaindia Sunil Joshi Appointed Spin Bowling Coach of Punjab Kings सुनील जोशी पंजाब किंग्स के बने स्पिन गेंदबाजी कोच
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| Sunil Joshi Appointed Spin Bowling Coach of Punjab Kings सुनील जोशी पंजाब किंग्स के बने स्पिन गेंदबाजी कोच

सुनील जोशी पंजाब किंग्स के बने स्पिन गेंदबाजी कोच

IPL, Punjab Kings, Sunil Joshi, Spin of Bowling Coach

नई दिल्ली। भारत (India) के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी (Sunil Joshi) को सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2023 सीजन से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के स्पिन गेंदबाजी कोच (Bowling Coach) के रूप में नियुक्त किया गया। फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) पर कहा, हम यह घोषणा करते हुए उत्साहित हैं कि पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी को पंजाब किंग्स के स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। जोशी हाल ही में भारत के वरिष्ठ पुरुषों की चयन समिति के सदस्य थे, जहां वे शुरू में मार्च 2020 में अध्यक्ष थे, इससे पहले चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने उन्हें पांच सदस्यीय पैनल में जगह दी थी। वह जनवरी 2023 में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा एक नया पैनल नियुक्त किए जाने तक समिति में थे। 

जोशी ने 1996 से 2001 तक 15 टेस्ट और 69 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें क्रमश: 41 और 69 विकेट लिए। उन्होंने आईपीएल के 2008 और 2009 सीजन में एक खिलाड़ी के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रतिनिधित्व भी किया। एक कोच के रूप में, जोशी ने रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद, जम्मू और कश्मीर और असम की सीनियर टीमों को कोचिंग दी है। उन्होंने पहले ओमान, बांग्लादेश और संयुक्त राज्य अमेरिका की टीमों के स्पिन-गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया था। इससे पहले, नवंबर 2022 में, पंजाब ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को अपना बल्लेबाजी कोच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट को गेंदबाजी कोच बनाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रैड हैडिन को सहायक कोच के रूप में भी नियुक्त किया। 

भारत के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं होने के बाद सितंबर 2022 में, उन्होंने इंग्लैंड के वनडे विश्व कप 2019 विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया। पंजाब ने अपने 2022 सीजन के कप्तान मयंक अग्रवाल को रिलीज करने के बाद अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आईपीएल 2023 के लिए टीम का कप्तान बनाया, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल दिसंबर में कोच्चि में प्लेयर ऑक्शन में चुना था। पंजाब, आईपीएल 2014 उपविजेता, दस-टीम आईपीएल 2022 में अंक तालिका में छठे स्थान पर रहा और एक अति-आक्रामक बल्लेबाजी लाइन-अप होने के बावजूद प्लेऑफ से बाहर हो गया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं महबूबा मुफ्ती
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं महबूबा मुफ्ती