nayaindia मुंबई में स्वीडन बना अंडर-17 महिला चैंपियन - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

मुंबई में स्वीडन बना अंडर-17 महिला चैंपियन

मुंबई। स्वीडन ने मुंंबई में आयोजित हुये अंडर-17 महिला फुटबाल टूर्नामेंट में मेज़बान भारत को 4-0 से एकतरफा अंदाज़ में पराजित कर खिताब जीत लिया है। मुंबई फुटबाल एरेना में हुये मैच में स्वीडन ने चौथे ही मिनट में बढ़त हासिल कर ली थी, रूसुल कफाजी ने पेनल्टी बॉक्स के बाहर से शॉट लगाते हुये नेट के अंदर गेंद को पहुंचाकर स्कोर 1-0 कर लिया।

भारतीय टीम के लिये सुमती कुमारी ने अच्छा प्रयास किया लेकिन वह विफल रहीं। हालांकि स्वीडन ने 16वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया और रूसुल के कार्नर पर कप्तान एल्मा नेलहागे ने हेडर से स्कोर 2-0 पहुंचा दिया। दो मिनट बाद ही स्वीडन की लड़कियों ने एवेलिना डुलजान के गोल से अपनी टीम का तीसरा गोल किया।

20वें मिनट में मोनिका बाह ने पेनल्टी क्षेत्र में गेंद को पहुंचाया और जबरदस्त शॉट लगाया लेकिन भारतीय कीपर मंजू गंजू ने इसका बचाव कर लिया। ज्योति कुमारी ने भी गोल का बढ़िया प्रयास किया जिसे स्वीडन की कीपर एलिन स्वान ने रोक दिया। मंजू ने एक घंटे की समाप्ति से चंद मिनट पहले भी एक बढ़िया बचाव किया।

मैच के 61वें मिनट में स्वीडन ने पेनल्टी हासिल की लेकिन माटिल्डा विनबर्ग का शॉट बार के ऊपर चला गया। लेकिन यूरोपियन टीम ने मोनिका के गोल से स्कोर 4-0 पहुंचाकर जीत अपने नाम कर ली। स्वीडन की एवेलिना डुलजान को सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी, मोनिका बाह को सर्वाधिक स्कोरर और एलिन स्वान को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर घोषित किया गया जबकि भारत की शिल्की देवी को सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी चुना गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
संसद ने भी माना दिल्ली की वायु गुणवत्ता सुधरी: केजरीवाल
संसद ने भी माना दिल्ली की वायु गुणवत्ता सुधरी: केजरीवाल