T20 WC 2021 Latest : बल्लेबाजों की इस List में भी फिसड्डी हैं Virat Kohli...
खेल समाचार| नया इंडिया| T20 WC 2021 Latest : बल्लेबाजों की इस List में भी फिसड्डी हैं Virat Kohli...

T20 WC 2021 Latest : बल्लेबाजों की इस List में भी फिसड्डी हैं Virat Kohli, यहां भी टॉप पर हैं ‘Hitman’

नई दिल्ली | T20 WC 2021 Latest : भारतीय क्रिकेट टीम में तीनों फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली इन दिनों अच्छे फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं. ICC test ranking में भी विराट कोहली को टॉप 5 में जगह नहीं मिल पाई. ऐसा नहीं है कि विराट कोहली सिर्फ टेस्ट मैच में संघर्ष कर रहे हैं. विराट कोहली पिछले 3 सालों से एक दिवसीय और T20 क्रिकेट में भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. आपको बता दें कि आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अब पॉल अंतरराष्ट्रीय T20 cricket में शतक जमाने वाले 53 में खिलाड़ी बन गए हैं. दूसरी ओर भारतीय टीम के कप्तान अब तक 90 T-20 मुकाबलों में खेलने के बावजूद यह कारनामा नहीं कर पाए हैं. आने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस विराट कोहली से उम्मीद लगाए होंगे कि वह इस बार इस रिकॉर्ड तक पहुंच सकें.

T20 WC 2021 Latest : 

यहां भी रोहित हैं टॉप पर

T20 WC 2021 Latest :  बता दें कि विश्व में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा टॉप पर हैं. रोहित शर्मा अब तक T20 क्रिकेट में 4 शतक लगा चुके हैं. रोहित शर्मा के बाद उस ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के कॉलिंग मुनरो तीन तीन शतक के साथ संयुक्त रूप से दूसरे पोजिशन में हैं. इसके बाद दुनिया भर में 6 ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 2 बार शतक लगाए हैं. इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ,न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम और भारत के केरल राहुल का नाम शामिल है.

इसे भी पढें-पूर्व भाजपा सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, पीएम मोदी ने उन्हें ‘बुद्धि और अंतर्दृष्टि’ के लिए याद किया

T20 WC 2021 Latest : 

T20 में सिर्फ 3 भारतीयों ने जमाया है शतक

आने वाले महीने में वर्ल्ड T20 चैंपियनशिप का आयोजन होने वाला है. ऐसे में आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय T20 cricket में अब तक सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ी ने शतक जमा पाए हैं. इनमें रोहित शर्मा की और राहुल के साथ ही सुरेश रैना का नाम शामिल है. अब तक की सबसे लंबी पारी T20 क्रिकेट में एरोन फिंच ने खेली है उन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ 172 रन बनाए थे.

इसे भी पढें-Urfi Javed ने Airport पर पार की बेशर्मी की सारी हदें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow