nayaindia T20 World Cup: 17 साल का इंतजार खत्म, ये मैच विनर जिताएगा वर्ल्ड कप
खेल समाचार

T20 World Cup: 17 साल का इंतजार खत्म, ये मैच विनर जिताएगा वर्ल्ड कप

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Deccan Chronicle

टीम इंडिया और रोहित शर्मा के पास एक ऐसा खतरनाक खिलाड़ी हैं। जो युवराज सिंह जैसा मैच विनर हैं। जो भारत को 17 साल के लंबे इंतजार के बाद T20 World Cup की ट्रॉफी भी जिताएगा। और बता दें कि T20 World Cup जब साल 2007 में शुरू हुआ था। तब भारत ने पहली बार में ही आईसीसी के इस खिताब को जिता था। साथ ही भारत साल 2007 के बाद से T20 World Cup की एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाया हैं।

युवराज सिंह ने जिस तरह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से भारत को साल 2007 में T20 World Cup का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। ठीक उसी तरह सूर्यकुमार यादव भी इस बार बड़ा करिश्मा कर सकते हैं। और सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं। साथ ही सूर्यकुमार यादव की बैटिंग की काबिलियत के दम पर भारत इस बार T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी जित सकता हैं। और सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बारिश कर गदर मचाते हैं।

सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत भी हैं। साथ ही सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 60 टी20 मैचों में 45.55 की औसत से 2141 रन बनाएं हैं। सूर्यकुमार ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 4 शतक और 17 अर्धशतक भी लगाएं हैं। और सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता हैं। और सूर्यकुमार यादव भारत के लिए वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में खेलते हैं।

पिछले कुछ समय से सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग मुकाम बनाया हैं। साथ ही उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद हैं। जिससे विरोधी टीम को धराशाई किया जा सके। और टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का बल्ला जिस तरह से आग उगल रहा हैं। उसे देखते हुए तो यह मुमकिन लगता हैं की वह टीम इंडिया के 17 साल लंबे इंतजार को खत्म कर सकते हैं। और T20 World Cup की ट्रॉफी जिता सकते हैं।

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर) और शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व प्लेयर्स: खलील अहमद, रिंकू सिंह, आवेश खान, शुभमन गिल।

यह भी पढ़ें :- 

T20 World Cup की प्राइज मनी, चैंपियन टीम पर पैसों की बारिश

भारतीय कोच पद को लेकर Rahul Dravid ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें