nayaindia टी20 वर्ल्ड कप 2024: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया
खेल समाचार

टी20 वर्ल्ड कप 2024: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

ByNI Sports Desk,
Share
Team India
Image Credit: BCCI

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला 9 जून को रात 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर हमेशा भारत का पलड़ा भारी रहा है। बता दें टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक कुल 7 मैच खेले गए हैं। जिसमें टीम इंडिया ने 7 में से 6 मैच जीते हैं। पाकिस्तान ने सिर्फ एक मैच जीता है। इस बार रोहित की सेना का मकसद टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सातवीं जीत दर्ज करना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में टीम इंडिया कैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी, आइए जानते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के इस महामुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग कर सकते है। रोहित शर्मा एक बार जम जाएं तो किसी भी टीम के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते हैं। विराट कोहली भी विरोधी गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ अटैक करने के लिए जाने जाते हैं और धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर 3 बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। इस समय पंत जबरदस्त फॉर्म में हैं। ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस महामुकाबले में पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे।

नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव उतर सकते हैं, जो अपनी विस्फोटक बैटिंग से तेजी से रन बटोरेंगे। सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं। सूर्यकुमार मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बौछार करते हैं। शिवम दुबे नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। शिवम दुबे अपनी तूफानी बैटिंग और उपयोगी मीडियम पेस गेंदबाजी से किसी भी हालात में मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। पांड्या एक विस्फोटक बल्लेबाज, खतरनाक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर हैं। पांड्या उन खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो महज एक ओवर में ही पूरे मैच का नतीजा बदल सकते हैं। इसके बाद लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। जडेजा नंबर 7 पर विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे। अक्षर पटेल को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा।

ये होंगे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना जाएगा। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होंगे। ये तीनों ही तेज गेंदबाज अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

यह भी पढ़ें :-

Saurabh Netravalkar: भारतीय सूरमा जिसने पाकिस्तान को चटाई धूल

Pakistan के 5 खिलाड़ी भारत के लिए काल, 2021 टी20 वर्ल्ड कप…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें