Naya India

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, इस खूंखार खिलाड़ी की हुई वापसी

West Indies Team

Image Credit: IPL

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट के लिए मेजबान देश वेस्टइंडीज ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें रोवमन पॉवेल कप्तान की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं इस टीम में एक नए खिलाड़ी को शामिल किया है और एक खूंखार खिलाड़ी की वापसी हुई है। वेस्टइंडीज टीम को टी20 वर्ल्ड कप कप में ग्रुप सी में जगह मिली है, जिसमें वह अपना पहला मुकाबला 2 जून को पापुआ न्यू गिनी की टीम के खिलाफ खेलने पर उतरेगी।

बात करें टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित हुई वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम तो उसमें कप्तान की जिम्मेदारी रोवमन पॉवेल के कंधों पर रहेगी तो वहीं टीम में शिमरन हेटमायर की वापसी देखने को मिली है जिनको इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेली गई टी20 सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं मिली थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले गए टेस्ट मैच में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदाबाज शमर जोसेफ को पहली बार वेस्टइंडीज की टी20 टीम में शामिल किया गया है।

West Indies टीम जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेलेगी तो वहीं वह दूसरा मैच 9 जून को यूगांडा जबकि तीसरा और चौथा ग्रुप मैच 13 और 18 जून को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी। बता दें कि वेस्टइंडीज टीम ने अब तक 2 बार टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को जीतने में कामयाबी हासिल की है।

T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम:
रोवमन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, शे होप, अकील हुसैन, शमर जोसेफ, ब्रेंडन किंग, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।

यह भी पढ़ें :- इस वजह से हारी मुंबई इंडियंस? कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

यह भी पढ़ें :- SRH vs RR: भुवनेश्वर ने नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने दिलाई हैदराबाद को जीत?

Please follow and like us:
Exit mobile version