nayaindia T20 world cup टी20 विश्व कप का बिगुल बजा
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| T20 world cup टी20 विश्व कप का बिगुल बजा

टी20 विश्व कप का बिगुल बजा

Competing skippers come together for Captains' Day as T20 World Cup set to begin.

मेलबोर्न। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में हिस्सा लेने वाली 16 टीमों के कप्तानों के पारम्परिक ‘कप्तानों के दिन’ एक साथ आने के साथ विश्व कप का बिगुल बज चुका है। दुनिया भर में एक अरब से ज्यादा क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें लगभग एक महीने तक होने वाले क्रिकेट एक्शन पर लगी रहेंगी। प्रतियोगिता के पहले दिन श्रीलंका (Sri Lanka) का मुकाबला पहले राउंड के ग्रुप-ए में नामीबिया (Namibia) से और संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) का मुकाबला हॉलैंड (Holland) से होगा। टूर्नामेंट में 28 दिनों में 45 मैच खेले जाएंगे। फाइनल 13 नवम्बर (Final 13 November) को मेलबोर्न में होगा जहां चैंपियन का फैसला होगा।

2014 में ट्रॉफी जीतने वाला श्रीलंका (Sri Lanka) हाल में यूएई में एशिया कप (Asia Cup) की अपनी सफलता से उत्साहित होगा। टीम की नजरें सुपर 12 में जगह बनाने पर लगी होंगी ताकि वह फिर विश्व खिताब के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सके। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा एशिया कप (Asia Cup) में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हम विश्वास से भरे हुए हैं। यहां मौसम अच्छा है। हमारा ध्यान अपनी बल्लेबाजी पर केंद्रित है। टी20 (T20) में यह दिन विशेष पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि बेहतर टीम जीत हासिल करेगी।

रविवार को श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रतिद्वंद्वी नामीबिया (Namibia) ने पिछले साल अपने पदार्पण में विश्व कप के सुपर 12 में जगह बनाकर अपना प्रभाव छोड़ा था। इस बार भी वे कुछ वैसा ही असर छोड़ना चाहेंगे। आरोन फिंच की कप्तानी वाली मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पिछली खिताबी सफलता को दोहराने के लिए बेताब होगी। उसका सुपर 12 में पहला मुकाबला 22 अक्टूबर (22 October) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सिडनी (Sydney) में होगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्या अब 24 घंटे राजनीति करेंगे राहुल?
क्या अब 24 घंटे राजनीति करेंगे राहुल?