T20 World Cup SemiFinal : गंभीर ने डेविड वार्नर के छक्का को बताया गंदा शॉर्ट...
खेल समाचार| नया इंडिया| T20 World Cup SemiFinal : गंभीर ने डेविड वार्नर के छक्का को बताया गंदा शॉर्ट...

T20 World Cup SemiFinal : गंभीर ने डेविड वार्नर के छक्का को बताया गंदा शॉर्ट,कहा- ये खेल भावना के लिए अच्छा नहीं…

T20 World Cup SemiFinal :

नई दिल्ली | T20 World Cup SemiFinal : भारत क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ T20 World cup में डेविड वार्न के छक्के की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि ये सही शॉर्ट नहीं था. सेमीफाइनल में जीत के दौरान मोहम्मद हफीज की एख गेंद हाथ से छूट गई थी जिस कारण गेंद दो बार टप्पा खाने के बाद वार्नर तक पहुंची. इस गेंद को सामान्य तौर पर खिलाड़ियों द्वारा छोड़ दिया जाता है. लेकिन वार्नर ने इस गेंद पर छक्का जड़ दिया थी. जिसके बाद से सारा विवाद शुरू हो गया. इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि यह शॉर्ट खेल भावना के खिलाफ था.

वार्नर ने गेंद को पहुंचाया था दर्शकों के पास

T20 World Cup SemiFinal : पाकिस्तान द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रलिया की टीम शुरु में दबाव में थी. टीम के सलामी बल्लेबाज और ओपनर एरोन फिंच पहले ही ओवर में आउट हो गये थे. इसके बाद आठवें ओवर में हफीज की पहली गेंद उनके हाथ से फिसलकर दो बार टप्पा खाई, वार्नर ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए गेंद तक पहुंचकर उसे डीप मिड-विकेट के ऊपर से दर्शकों के पास पहुंचा दिया.

इसे भी पढें-New Zealand के खिलाफ टेस्ट में Ajinkya Rahane को ‘कप्तानी’ की कमान, 25 नवंबर से शुरू होगी सीरीज

अंपायर ने दिया इसे नो बॉल

T20 World Cup SemiFinal : हफीज की गेंद को अंपायर ने‘ नो बॉल’ करार दिया. इस कारण आस्ट्रेलिया को दो और रन प्राप्त हो गए. उस छक्के की बदौलत आस्ट्रेलिया को ओवर में 13 रन मिले. टीम ने 177 रन के लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हासिल कर लिया.गंभीर ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा कि वार्नर द्वारा खेल की भावना का काफी बुरा प्रदर्शन, शर्मनाक. अश्विन इस पर आप क्या कहना चाहते है? बता दें कि गंभीर के ट्वीट से लगा कि वह कहना चाहते है कि हफीज के हाथों से फिसल कर निकली गेंद को वार्नर को छोड़ देना चाहिये था. बता दें कि क्रिकेट में हालांकि ऐसा कोई भी नियम नहीं है जिसमें ऐसी गेंद को ‘डेड’ माना जाये. लेकिन फिर भी खिलाड़ी ऐसी गेंदों को मारने से बचते हैं और इसे खेल भावना के रूप में देखा जाता है.

इसे भी पढें-T20 World Cup 2021: गौतम गंभीर ने मोहम्मद हफीज की ‘डबल बाउंस’ गेंद को मारने के लिए डेविड वॉर्नर की ‘स्पोर्ट्समैन स्पिरिट’ पर उठाए सवाल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Republic Day : गणतंत्र दिवस पर कोरोना का साया, परेड में सामान्य से 80 प्रतिशत की कमी और …
Republic Day : गणतंत्र दिवस पर कोरोना का साया, परेड में सामान्य से 80 प्रतिशत की कमी और …