nayaindia टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने किया मैच में उलटफेर, नहीं तो...
खेल समाचार

T20 World Cup: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने किया मैच में उलटफेर, नहीं तो…

ByNI Sports Desk,
Share
suryakumar
Image Credit: BCCI

टीम इंडिया ने कल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ग्रुप-2 की प्वाइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है। टीम इंडिया को एक खिलाड़ी ने अकेले दम पर मैच जिताया है।

विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े विलेन साबित हुए जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाज जब नाकाम साबित हुए तो सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने मोर्चा संभाला और 28 गेंदों में 53 रन ठोक दिए। सूर्यकुमार ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए, और 189.29 की स्ट्राइक रेट से रन बनाएं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बारिश करते हैं। सूर्यकुमार के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है। सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) भारत के लिए 64 टी20 मैचों में 45.06 की औसत से 2253 रन बना चुके हैं। सूर्यकुमार ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 4 शतक और 19 अर्धशतक जमाए हैं।

टीम इंडिया के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (3 विकेट), अर्शदीप सिंह (3 विकेट) और कुलदीप यादव (2 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई जिससे भारत ने यह मैच 47 रन से जीत लिया। अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। उनके अलावा अफगानिस्तान का कोई बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू पाया।

यह भी पढ़ें :-

गौतम गंभीर बने कोच तो टीम इंडिया को मिलेंगे यह 5 बड़े फायदे

सुपर-8 मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट हराया, सॉल्ट-बेयरस्टो चमके

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें