nayaindia team india lucky charm : विराट कोहली की केपटाउन टेस्ट के लिए वापसी
खेल समाचार| नया इंडिया| team india lucky charm : विराट कोहली की केपटाउन टेस्ट के लिए वापसी

टीम इंडिया को अब जीत से कोई नहीं रोक सकता, विराट कोहली की केपटाउन टेस्ट के लिए वापसी

कैपटॉउन |  विराट कोहली पहले ही नेट्स में हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के निर्णायक के लिए ठीक होना चाहिए। गुरुवार 6 जनवरी को कप्तान केएल राहुल के रूप में भारत के रुख ने कहा। कप्तान कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज बराबर करने के लिए दूसरा टेस्ट सात विकेट से जीत लिया। राहुल ने मैच के बाद के प्रेजेंटेशन में कहा कि विराट पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं, पिछले कुछ दिनों से नेट पर फील्डिंग कर रहे हैं और दौड़ रहे हैं और मुझे लगता है कि उन्हें ठीक होना चाहिए। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी मीडिया से बातचीत में कोहली की फिटनेस पर अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि वह अच्छा दिख रहा है और नेट्स पर दस्तक दे रहा है। केप टाउन में कुछ सत्र, उनका जाना अच्छा होगा। राहुल ने मोहम्मद सिराज की हैमस्ट्रिंग की चोट पर भी बात की जो उन्हें दूसरे टेस्ट के दौरान लगी थी। चोट के बावजूद सिराज मैच में गेंदबाजी करते रहे लेकिन अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से दूर रहे। ( team india lucky charm ) 

also read: किसानों के हित में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, आधा हुआ बिजली का बिल

हार के बाद जीत के लिए तैयार 

सिराज हर दिन बेहतर महसूस करने लगा है। कुछ दिनों का ब्रेक वास्तव में उसकी मदद कर सकता है। लेकिन हमारी बेंच पर भी क्वालिटी है, इशांत और उमेश इंतजार कर रहे हैं। केप टाउन के लिए तत्पर हैं। हमें उम्मीद थी कि हर मैच प्रतिस्पर्धी होगा। इस तरह की हार निराशाजनक है लेकिन हम हमेशा एक ऐसी टीम रहे हैं जो हार के बाद जीतने के लिए तैयार रहती है। उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसका श्रेय दक्षिण अफ्रीका को जाता है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने मैच जीतने वाले और चौथे दिन नाबाद 96 रन बनाकर अपनी टीम के लिए एक प्रसिद्ध जीत दर्ज की। मुझे लगता है कि मैं जो नॉक लेता हूं वह मुझे प्रदर्शन करने के लिए अतिरिक्त प्रेरित करता है। कोई इसे बेवकूफी कहेगा और कोई इसे बहादुर। बड़ी तस्वीर हमारे जीतने की है।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी की मूल बातें खत्म नहीं होती

दक्षिणपूर्वी कप्तान ने कहा कि हम एक स्थिर बल्लेबाजी लाइन-अप पाने के लिए संघर्ष करते रहे और हमें बहुत धैर्य रखना पड़ा। हमने उन लोगों को उन पदों को सौंपा है जो हमें लगता है कि उन भूमिकाओं को निभा सकते हैं और उन्हें इसे पूरा करने के लिए बहुत अच्छा लगता है। सीरीज के पहले मैच में मिली हार से टीम की वापसी पर उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी की मूल बातें खत्म नहीं होती हैं। हम पहले गेम में चूक गए थे। यह कहना आसान नहीं था। एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत से बहतर कुछ नहीं ( team india lucky charm )

गेंदबाजी इकाई के रूप में, भारतीय कई बार शीर्ष पर थे। हमारी गेंदबाजी इकाई के लिए भारी सम्मान, उन्होंने बहुत चरित्र दिखाया। केजी (कगिसो रबाडा) के साथ, कुछ ऐसा था जो पर्दे के पीछे हुआ था, लेकिन हम उसमें नहीं पड़ेंगे। कभी-कभी केजी को रॉकेट की जरूरत होती है। तब आप उसकी तीव्रता और फोकस को लगभग महसूस कर सकते थे, वह ज़ोन में था। जिस क्षण उसके पास वह रवैया होता है, वह गेंदबाजी करना चाहता है और योगदान देना चाहता है, आपको इसे एक कप्तान के रूप में इस्तेमाल करना होगा। उसे आग पर देखना शानदार था। एल्गर भी सीरीज के निर्णायक मुकाबले से पहले अपने पत्ते अपने सीने के पास रख रहे हैं। मैंने केपटाउन में एक घरेलू मैच खेला, मैं कोई जानकारी नहीं दूंगा। 1-1, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, मुझे नहीं लगता कि आप इससे बेहतर कहानी लिख ​​सकते थे। ( team india lucky charm ) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

14 − 6 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उप-चुनाव में ‘आप’ का उम्मीदवार कौन
उप-चुनाव में ‘आप’ का उम्मीदवार कौन