nayaindia team india new captain : कानपुर में अजिंक्य रहाणे करेंगे लीड
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| team india new captain : कानपुर में अजिंक्य रहाणे करेंगे लीड

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम, कानपुर में अजिंक्य रहाणे करेंगे लीड – रिपोर्ट

team india new captain

विराट कोहली के आराम के लिए कहने और रोहित शर्मा को ब्रेक दिए जाने के बाद अजिंक्य रहाणे इस महीने के अंत में कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट की श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित को अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए आराम दिया गया है, जबकि विराट कोहली पहले से ही T20I श्रृंखला को छोड़ रहे हैं। मुंबई में दूसरे टेस्ट के लिए वापसी करेंगे। द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार रहाणे को कमान में रखने का निर्णय गुरुवार को चयनकर्ताओं ने अपने खिलाड़ियों के कार्यभार के प्रबंधन पर विचार-मंथन के साथ लिया। जिन्होंने हाल ही में बायोबबल थकान के बारे में बात की थी। जिसे बदले में एक के रूप में उद्धृत किया गया है। ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम के जल्दी बाहर होने के कारण भी यही है। (team india new captain )

also read: नीरज चोपड़ा का ये है सपना कहा- पीएम मोदी को खिलाना चाहता हूं अपने घर का चूरमा…

ये खिलाड़ी रहेंगे ब्रेक पर..

बीसीसीआई ने हाल ही में रोहित के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय भारत टी20 टीम की घोषणा की थी। हालांकि, टीम में पूर्व कप्तान कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह सहित अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी गायब हैं, जिन्हें सभी को बहुत जरूरी ब्रेक दिया गया है। चयनकर्ताओं ने रोहित को कानपुर टेस्ट के लिए कप्तानी सौंपने और फिर दूसरे मैच के लिए आराम देने पर विचार किया। हालांकि, वह पूरी सीरीज से बाहर हो जाएंगे और इसलिए रहाणे, जिनका बल्ले से फॉर्म पिछले कुछ समय से कमजोर होता जा रहा है, टीम की कमान संभालेंगे।

T20I श्रृंखला 17 नवंबर से जयपुर में (team india new captain )

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर की पेस तिकड़ी को विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ आराम दिया गया है। शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल टीम में सलामी बल्लेबाज हैं। हनुमा विहारी और रहाणे मध्य क्रम बनाएंगे जबकि ऋद्धिमान साहा पहली पसंद विकेटकीपर हैं। T20I श्रृंखला 17 नवंबर से जयपुर में और कोलकाता के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे मैच की मेजबानी के लिए चल रही है। टेस्ट कानपुर और मुंबई में खेले जाएंगे। ( team india new captain )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं महबूबा मुफ्ती
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं महबूबा मुफ्ती