nayaindia India Vs New Zealand T20 Series: Guptill ने Kohli को मात देकर रचा इतिहास
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| India Vs New Zealand T20 Series: Guptill ने Kohli को मात देकर रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के Guptill ने Kohli को मात देकर रचा इतिहास, लेकिन T20 में भारत से नहीं बचा पाए सीरीज

नई दिल्ली | India Vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है। टी20 विश्वकप में फेल रहे रोहित शर्मा खुद न्यूजीलैंड के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम ने अच्छ प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड टीम को एक बार फिर से टी20 सीरीज के दूसरे मैच में करारी मात देकर तीन मैच की टी-20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। भारत ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया। इससे पहले टीम इंडिया ने जयपुर में खेले गए टी20 में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था।

कल हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 153 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने धुआधार बल्लेबाजी करते हुए केवल 17.2 ओवर में 3 विकेट पर 155 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत ने दो छक्के लगाकर टीम को विजय दिलाई। पंत ने 6 गेंद में नाबाद 12 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने 16 रन देकर भारत के 4 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें:- बच्चों की मौत, कुपोषण पर भी चर्चा नहीं

न्यूजीलैंड के गुप्टिल टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज
न्यूजीलैंड के गुप्टिल ने इस मैच में अपने 10 रन पूरे करते ही इतिहास रचते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अब 111 मैचों में 3248 रन हो गये हैं। गुप्टिल ने भारत के विराट कोहली 95 मैचों में 3227 रन को पीछे छोड़ दिया है। जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के ही रोहित शर्मा हैं। उनके नाम अभी 3086 रन है।

Ind Vs NZ Series :

टीम इंडिया की आक्रामक शुरूआत
India Vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया की शुरूआत काफी आक्रामक रही। राहुल और रोहित ने पहले विकेट के लिये 80 गेंदों में 117 रन ठोक डाले। राहुल ने 40 गेंदों में 4 चैके और 2 छक्के जडे़ और 49 गेंदों में 65 रन बनाए। वहीं रोहित शर्मा ने 35 गेंदों में 5 छक्के और एक चैके की मदद से अपना अर्धशतक बनाया और 55 रन की पारी आक्रामक पारी खेली। टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेल रहे हर्षल पटेल ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि, अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + fifteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान में बोलेरो सवार तीन युवकों की मौत
राजस्थान में बोलेरो सवार तीन युवकों की मौत