Tennis : सितसिपास को हराकर Rafael Nadal ने 12वीं बार जीता बार्सिलोना ओपन का खिताब - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

Tennis : सितसिपास को हराकर Rafael Nadal ने 12वीं बार जीता बार्सिलोना ओपन का खिताब

बार्सिलोना | विश्व रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने वर्ल्ड नंबर 5 मिस्र के स्टेफानोस सितसिपास (Stephanos Sitipas) को 6-4, 6-7, 7-5 से हराकर करियर में 12वीं बार बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open Title Win) का खिताब जीत लिया।

रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने इल्या इवाश्का, केई निशिकोरी, कैमरन नॉरी और पाब्लो कैरेनो बुस्टा अगुट को हराकर फाइनल में पहुंचा, जहां उन्होंने सितसिपास को मात देकर खिताब अपने नाम किया। नडाल ने इससे पहले, 2018 में भी बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open) के फाइनल में सितसिपास को मात देकर यह खिताब जीता था।

इसे भी पढ़ें – IPL 2021:   कोरोना से बिगड़ते हालातों के देखते हुए आगे आया ये खिलाड़ी , पीएम फंड में दिये 36 लाखथ रूपये

राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने जीत के बाद कहा, इस खिताब का मेरे लिए काफी महत्व है। एक साल बाद घरेलू दर्शकों के सामने खेलना सुखद एहसास है। स्टेफानोस एक अविश्वसनीय प्रतिद्वंद्वी है। वह इस साल के नंबर 1 है और मुझे पता था कि फाइनल बेहद कठिन होगा। उनके पास सब कुछ है, और मेरे लिए यह जीत बहुत महत्वपूर्ण है।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल (Rafael Nadal) के करियर का यह 87वां खिताब है। पिछले साल फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद से उनका यह पहला खिताब है। एटीपी 500 टूर्नामेंट खिताब जीतने के बाद राफेल नडाल (Rafael Nadal) एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 12 या उससे ज्यादा बार एक ही टूर्नामेंट को जीता है।

इसे भी पढ़ें – IPL 2021 : कोरोना के डर से खिलाड़ी छोड़ने लगे आईपीएल, BCCI ने कहा जारी रहेगी लीग

उन्होंने 12 बार रोलां गैरों खिताब भी अपने नाम किया है। राफेल नडाल (Rafael Nadal) का बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open) के सेमीफाइनल और फाइनल में अब 24-1 का रिकॉर्ड हो गया है। वह अब तक केवल एक ही बार 2019 में डोमिनीक थिएम से हारे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});