Tokyo Paralympics: ऊंची कूद में थंगावेलु ने सिल्वर और शरद ने जीता ब्रॉन्ज
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Tokyo Paralympics: ऊंची कूद में थंगावेलु ने सिल्वर और शरद ने जीता ब्रॉन्ज

Tokyo Paralympics में थंगावेलु ने सिल्वर और शरद ने जीता ब्रॉन्ज, भारत को अबतक मिले रिकॉर्ड 10 मेडल

नई दिल्ली | Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने इस बार कमाल कर दिया है। भारतीय पैरा खिलाड़ियों ने अलग-अलग खेलों में अबतक 10 मेडल मिल जीत लिए हैं। जिनमें 2 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत के पैरालंपिक इतिहास में भारत ने टोक्यो पैरालंपिक से पहले इतने मेडल कभी नहीं जीते हैं। टोक्यो में पैरा एथलीटों का शानदार प्रदर्शन जारी है। आज मंगलवार को ऊंची कूद में मरियप्पन थंगावेलु ने सिल्वर मेडल जीता है, तो शरद कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारत को पदक दिलाया है।

ये भी पढ़ें :- IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स को लगा 440 वॉट का झटका, ये तूफानी बल्लेबाज हुआ बुरी तरह चोटिल

रियो पैरालंपिक में सोना जीतने वाले मरियप्पन थंगावेलु (Mariyappan Thangavelu) ने ऊंची कूद टी-42 वर्ग स्पर्धा में इस बार भी मेडल जीता है। हालांकि वे इस बार चूक गए और सिल्वर मेडल ही देश को दिला पाए। मरियप्पन ने 1.86 मीटर के प्रयास के साथ मेडल अपने नाम किया है। वहीं इसी इवेंट में शरद कुमार (Sharad Kumar) ने भी 1.83 मीटर के प्रयास के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।

ये भी पढ़ें :- Instagram ने लॉन्च किया युवाओं के लिए नई सुरक्षा, अब इस उम्र के बच्चों को देनी होंगी यह महत्वपूर्ण जानकारी

देश को गौरान्वित करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले…
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों एथलीटों को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि, ऊंचे और ऊंचे उड़ते हुए! मरियप्पन थंगावेलु निरंतरता और उत्कृष्टता का पर्याय हैं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। भारत को उनके इस कामयाबी पर गर्व है।

ये भी पढ़ें :- टोक्यो पैरालंपिक में Singhraj Adhana ने साधा Bronze पर निशाना, टूटे पुराने रिकॉर्ड, भारत की झोली में अब तक 8 Medal

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मप्र में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा
मप्र में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा