T20 World Cup 2021 : कोहली की कप्तानी की उल्टी गिनती शुरू, रोहित शर्मा...
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| T20 World Cup 2021 : कोहली की कप्तानी की उल्टी गिनती शुरू, रोहित शर्मा...

कोहली की कप्तानी की उल्टी गिनती शुरू, रोहित शर्मा को मिलेगी कमान

T20 World Cup 2021 :

नई दिल्ली । T20 World Cup 2021 : T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टीम इंडिया की कप्तानी नहीं करेंगे. भारतीय टीम की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी जाएगी. बताया गया है कि विराट कोहली ने खुद टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार कोहली पिता बनने के बाद अब अपना पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर देना चाहते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विराट कोहली खुद इस संबंध में घोषणा करेंगे. इस संबंध में विराट कोहली का मानना है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर एक बार फिर से दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना चाहेंगे. बता दें कि 17 अक्टूबर से T20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है जो 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली कभी भी कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर सकते हैं.

T20 World Cup 2021 :

पांच बार IPL जीत चुके हैं रोहित शर्मा

T20 World Cup 2021 : बता दें कि रोहित शर्मा ने अब तक 5 बार अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब जीताया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने पर भारतीय टीम में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी और कप्तान है जो टीम को संभाल सकते हैं. दूसरी और विराट कोहली ने बतौर कप्तान अब तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. सूत्रों का मानना है कि BCCI भी विराट कोहली की कप्तानी से खासे खुश नहीं है. इस संबंध में रोहित शर्मा विराट कोहली के साथ BCCI ने घंटों बात भी की है.

इसे भी पढ़ें- तालिबान ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा-पाकिस्तानी करेंसी में नहीं करेंगे कारोबार…

T20 World Cup 2021 :

धोनी का टीम से जुड़ना है संकेत

T20 World Cup 2021 : महेंद्र सिंह धोनी को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मेंटर के पद पर चुना गया है. भारतीय क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी का टीम के साथ जुड़ना है इस बात का संकेत है कि विराट कोहली अब कप्तानी लंबे समय तक नहीं करने वाले. बता दें कि पिछले 8 सालों से भारत एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. यह कारनामा अंतिम बार 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में हुआ था. जब उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को जीत दिलाई थी.

इसे भी पढ़ें-Rajasthan अश्लील वीडियो मामले में महिला कांस्टेबल गिरफ्तार, 17 सितंबर तक रिमांड पर, अब हुआ नया खुलास

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
17 अक्टूबर को बोलियों के माध्यम से दो नई आईपीएल टीमों की नीलामी करेगा बीसीसीआई: रिपोर्ट
17 अक्टूबर को बोलियों के माध्यम से दो नई आईपीएल टीमों की नीलामी करेगा बीसीसीआई: रिपोर्ट