nayaindia Asia Cup Indian Pak : T20 में आमने-सामने होगी भारत-पाक...
खेल समाचार| नया इंडिया| Asia Cup Indian Pak : T20 में आमने-सामने होगी भारत-पाक...

Asia Cup में फिर होगा मौका-मौका… T20 में आमने-सामने होगी भारत-पाक…

Asia Cup Indian Pak :
Image Source : Money Control

नई दिल्ली | Asia Cup Indian Pak : भारत और पाकिस्तान की टीम जब भी आमने सामने होती है तो रोमांच दोगुना हो जाता है. हालांकि 2022 के T20 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत मिली. इस T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं था और भारतीय टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी.  अब भारतीय टीम बदल चुकी है और एक नए कप्तान रोहित शर्मा के साथ जीत पर जीत दर्ज कर रही है. ऐसे में ताजा जानकारी मिली है कि एशिया कप में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच एक T20 मुकाबला देखने को मिलेगा.

एशिया कप की सफल टीम है भारत

Asia Cup Indian Pak : T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भले ही पाकिस्तान ने भारत को पटखनी दे दी थी.लेकिन एशिया कप के मामले में भारतीय टीम सबसे सफल है. पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन 1984 में किया गया था और उसके बाद से भारत ने 7 बार इस प्रतियोगिता में खिताब हासिल किया है. भारतीय टीम 1984, 1988, 1990 91 1995, 2010, 2016 और 2018 में चैंपियन बन चुकी है. भारत के बाद विकास जीतने के मामले में श्रीलंका का नंबर आता है और श्रीलंका की टीम 5 बड़े खिताब जीतने में कामयाब रही है. पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान महज दो बार 2000 और 2012 में विजेता रहा था.

इसे भी पढ़ें – जल्दी कर लें ये काम, वरना हो सकता है आपका भी Facebook Locked…

कुल 6 टीमें लेंगी भाग

Asia Cup Indian Pak : शुरुआत में इस बात की चर्चा हो रही थी कि एशिया कप में शायद ही इस बार भारतीय क्रिकेट टीम जाए. हालांकि बाद में T20 क्रिकेट को लेकर इसमें सहमति बन गई. भारत के अलावा श्रीलंका , पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें भी एशिया कप में शिरकत करने वाली हैं. जबकि क्वालीफायर मुकाबले UAE, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग के बीच खेले जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- 4 सालों से प्राइवेट पार्ट में फंसा हुआ था ग्लास, सेक्स टॉय पड़ गया महंगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पश्चिम बंगाल में TMC नेता के घर में बम ब्लास्ट, दो कार्यकर्ताओं की मौत
पश्चिम बंगाल में TMC नेता के घर में बम ब्लास्ट, दो कार्यकर्ताओं की मौत