कोहली के जाने के बाद रहाणे पर दबाव नहीं रहेगा : गावस्कर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

कोहली के जाने के बाद रहाणे पर दबाव नहीं रहेगा : गावस्कर

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट कोहली जब पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद स्वदेश लौटेंगे तो इसके बाद अजिंक्य रहाणे पर कप्तानी का दबाव नहीं रहेगा। भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट लेंगे और बाकी के तीन मैचों में उप-कप्तान रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस से कहा, रहाणे पर किसी तरह का दबाव नहीं रहेगा।

उन्होंने दो बार टीम की कप्तानी की है। धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने कप्तानी की थी और जीते थे। अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने कप्तानी की थी और वह मैच भी जीते थे। उन्होंने कहा, इसलिए जहां तक कप्तानी की बात है तो उन पर दबाव नहीं होगा क्योंकि वह जानते हैं कि वह तीन मैचों के लिए कार्यवाहक कप्तान हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि रहाणे सिर्फ कप्तानी पर ही ध्यान नहीं देंगे बल्कि वह बल्लेबाजी पर भी ध्यान देंगे और चेतेश्वर पुजारा के साथ भारतीय बल्लेबाजी की अगुआई करेंगे। उन्होंने कहा, वह जितनी ईमानदारी से क्रिकेट खेलते हैं उतनी ईमानदारी से अपना काम करेंगे जिसका मतलब है कि वह बल्लेबाज के तौर पर खुद कोशिश करेंगे और पुजारा के साथ मिलकर विपक्षी टीम को परेशान करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मरीजों की बढ़ेगी परेशानी, OPD रहेगी बंद! आज देशभर में 10 हजार रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर
मरीजों की बढ़ेगी परेशानी, OPD रहेगी बंद! आज देशभर में 10 हजार रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर