nayaindia बेहद खतरनाक थे भारत के ये 3 बॉलर, अच्छी शुरुआत के बाद भी खत्म...
खेल समाचार

बेहद खतरनाक थे भारत के ये 3 बॉलर, अच्छी शुरुआत के बाद भी खत्म हो गया करियर

ByNI Sports Desk,
Share
team india (15)
Image Credit: BCCI

भारतीय टीम में 3 ऐसे गेंदबाज भी रहे हैं, जिनका करियर अच्छी शुरुआत के बाद भी खत्म हो गया। अगर इन 3 तेज गेंदबाजों को और भी ज्यादा मौके मिले होते तो आज ये जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) जैसे घातक बॉलर बन जाते। दरअसल, टीम इंडिया में सेलेक्शन होना जितना मुश्किल माना जाता है, उससे कई ज्यादा मुश्किल खुद को बरकरार रखना होता है, क्योंकि टीम के बाहर भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आपको बाहर करवा सकते हैं। आइए जानते हैं।

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भारत के लिए साल 2004 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी। इरफान पठान की गेंदबाजी शुरुआत में गजब की स्विंग थी, जिसके चलते उन्हें खेलना बहुत मुश्किल होता था। पठान (Irfan Pathan) को साल 2004 में आईसीसी की तरफ से ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ का खिताब मिला था। लेकिन बाद में इरफान पठान गेंदबाजी में बेअसर दिखने लगे। इरफान पठान ने भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले हैं।

आरपी सिंह (RP Singh) भी भारत के लिए ऐसे गेंदबाज रह चुके हैं, जो अच्छी शुरुआत के बाद गायब हो गए। आरपी सिंह ने भारतीय टीम को 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जिताने में भी काफी अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन वक्त के साथ आरपी सिंह (RP Singh) की स्विंग खो गई और वह हर मैच में काफी महंगे साबित होने लगे। आरपी सिंह ने भारतीय टीम के लिए 14 टेस्ट मैच, 58 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हुए हैं।

मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अपना इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू साल 2013 में किया था। मोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए अपने शुरुआती करियर में काफी अच्छी गति के साथ गेंदबाजी कर रहे थे। मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने भारतीय टीम के लिए साल 2015 के वर्ल्ड कप में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उसके बाद लगातार उनकी गेंदबाजी में गिरावट आने लगी और इसका नतीजा यह हुआ कि वह भारतीय टीम से बाहर हो गए। मोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 26 वनडे और 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें :-

अर्शदीप ने बनाया महारिकॉर्ड, बुमराह भी नहीं कर पाए…

यह प्लेयर रोहित के साथ करें ओपनिंग, कोहली को मिलेगा नंबर-3

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें