nayaindia रोहित शर्मा के फेवरेट बने यह क्रिकेटर्स, टीम इंडिया के संकटमोचक
खेल समाचार

रोहित शर्मा के फेवरेट बने यह क्रिकेटर्स, टीम इंडिया के संकटमोचक

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान पर 47 रनों की जीत दर्ज करने के बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के बीच 60 रनों की साझेदारी को क्रेडिट दिया। और मिडिल ऑर्डर में इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए अहम पार्टनरशिप की और टीम को 150 रनों के पार पहुंचाया। और इसके साथ ही सूर्यकुमार ने 28 गेंदों पर 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 53 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने भी 32 रन बनाए। जिस वजह से भारत ने 20 ओवर में 181/8 का स्कोर भी बनाया।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा की मुझे लगता हैं की हर कोई जो मैदान पर आकर अपना काम कर रहा हैं। वह हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। और हम इस पर ध्यान देते हैं। इसलिए हम इस बारे में बात करते रहते हैं। अगर हर कोई अपनी भूमिका निभा सकता हैं। तो हम अपने लिए एक अच्छा मंच तैयार कर सकते हैं। उस समय सूर्या और हार्दिक की साझेदारी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण थी। क्योंकि हम लगातार विकेट खो रहे थे। इसलिए हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी। जो क्रीज पर रहे। और सूर्या ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर ऐसा किया और अंत में यह एक शानदार साझेदारी रही।

182 रनों का पीछा करते हुए जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन विकेट चटकाए। और अफगानिस्तान को 20 ओवरों में 134 रनों पर समेट दिया। बुमराह ने अपने चार ओवरों में 3-7 के शानदार आंकड़े के साथ वापसी की। और रहमानुल्लाह गुरबाज (11), हजरतुल्लाह जजई (2) और नजीबुल्लाह जादरान (19) के महत्वपूर्ण विकेट लिए। और रोहित ने कहा की बुमराह अपनी भूमिका को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। और हमेशा किसी भी चुनौती के लिए तैयार रहते हैं।

रोहित शर्मा ने कहा की हम बुमराह की क्लास जानते हैं। हम जानते हैं की वह हमारे लिए क्या कर सकता हैं। और हमारे लिए यह भी महत्वपूर्ण हैं की हम उसका समझदारी से इस्तेमाल करें। और इसके साथ ही भारत ने अपने स्पिन आक्रमण को मजबूत करने के लिए कुलदीप यादव को Playing 11 में खिलाया। और इस कदम से टीम को काफी फायदा भी मिला। और रोहित ने भी इस तथ्य को स्वीकार किया और कहा कि वह परिस्थितियों के अनुसार बदलाव करेंगे।

यह भी पढ़ें :-

विराट 14 साल, सूर्या ने 3 साल में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर, टीम इंडिया को करना होगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें