nayaindia टीम इंडिया का यह बॉलर कर रहा बल्लेबाजी की तैयारी, अकेले दम पर...
खेल समाचार

टीम इंडिया का यह बॉलर कर रहा बल्लेबाजी की तैयारी, अकेले दम पर…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इन दिनों अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं। और लेकिन वह इतने से ही संतुष्ट नहीं हैं। साथ ही अर्शदीप सिंह लोअर ऑर्डर के भरोसेमंद बल्लेबाज भी बनना चाहते हैं। और जिसके लिए वह बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने अमेरिका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में 9 रन देकर चार विकेट लिए और भारत की सात विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई। और भारत की यह लगातार तीसरी जीत हैं। जिससे टीम ने Super-8 में अपनी जगह पक्की कर ली।

अर्शदीप सिंह ने कहा की हम हमेशा कुछ नया सीखने का प्रयास करते हैं। और हम सभी विभागों फिर चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी या फिर फील्डिंग में बेहतर बनने का प्रयास करते हैं। और आप नहीं जानते कि टीम को कब आपसे कुछ रन की जरूरत पड़ जाए। और यह दो या चार रन भी हो सकते हैं। साथ ही इसलिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता हैं। और जहां तक मेरी बल्लेबाजी का सवाल हैं। और तो मैं विक्रम भाई के साथ जितना संभव हो कड़ी मेहनत करने की कोशिश करता हूं।

अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को नौवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में उतरकर 13 गेंद पर नौ रन की उपयोगी पारी खेली थी। और बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा की उस मैच में उन्होंने बुमराह से पहले बल्लेबाजी के लिए जानें का आग्रह किया था।

अर्शदीप सिंह ने कहा की जस्सी भाई को मुझसे पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना था और लेकिन मैं रोहित शर्मा से पूछकर पहले गया, वह इससे हैरान थे। और लेकिन मैंने उनसे कहा कि आप कुछ भी कहो मैं पहले बल्लेबाजी के लिए जाऊंगा। साथ ही मुझे अपनी बल्लेबाजी पर पूरा विश्वास हैं। फिर चाहे फील्डिंग हो या गेंदबाजी आप बेहतर बनने की कोशिश करते हैं।

अर्शदीप सिंह ने टूर्नामेंट के बारे में कहा कि परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना सफलता के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। और भारत को ग्रुप ए का अपना अंतिम मैच कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा के लाडरहिल में खेलना हैं। साथ ही इसके बाद टीम सुपर 8 के मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज जाएगी।

अर्शदीप सिंह ने कहा की सबसे महत्वपूर्ण यह कि आप परिस्थितियों से कैसे तालमेल बिठाते हैं। और अगर विकेट से गेंदबाजों को मदद मिल रही हो तो हम शुरू में विकेट लेने की कोशिश करते हैं। और अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो अधिक से अधिक रन बनाने का प्रयास करते हैं। साथ ही गेंदबाजों को बड़े लक्ष्य का बचाव करने को मिले।

यह भी पढ़ें :- 

यह प्लेयर रोहित के साथ करें ओपनिंग, कोहली को मिलेगा नंबर-3

3 मैच खेलकर भी कुछ भी नहीं कर पाया टीम इंडिया का ये खिलाडी, बाहर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें