nayaindia इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका! USA के खिलाफ...
खेल समाचार

इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका! USA के खिलाफ…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मुकाबले में USA का सामना करने वाली हैं। और यह मैच 12 जून को न्यूयॉर्क के उसी मैदान पर होने वाला हैं। जहां पर भारत ने अपने दोनों मैच जीते हैं। साथ ही टूर्नामेंट में अब तक दोनों में किसी को हार नहीं मिली हैं। लेकिन जो टीम यह मुकाबला जीतेगी वह सुपर-8 में जगह बना लेगी। और ऐसे में दोनों टीमें जीत के साथ सुपर-8 का टिकट कटाना चाहेंगी। साथ ही टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे पर भी सबकी नजरें रहेंगी। साथ ही जो पिछले मैच में फ्लॉप रहे। व उनके पास इस मुकाबले में रन बनाने का सुनहरा मौका होगा।

आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत शिवम दुबे को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह मिली थी। लेकिन वह अब कुछ कमाल नहीं कर सके हैं। और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में दुबे की बैटिंग जरूर आई लेकिन जीत के लिए ज्यादा रन नहीं बचे थे। और ऐसे में वह 2 गेंद खेलकर वह बिना कोई रन बनाए नाबाद लौटे। साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उनके बल्ले से 9 गेंदें में सिर्फ 3 रन ही निकले। साथ ही अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में दुबे चाहेंगे कि वह अच्छे रन बनाएं।

शिवम दुबे के लिए 2024 आईपीएल अब तक का सबसे बेस्ट सीजन रहा हैं। और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए इस युवा ऑलराउंडर ने 14 मैचों में 396 रन बनाए थे। साथ ही उन्होंने 160 से ऊपर की विस्फोटक स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। और कई मैचों में उन्होंने अकेले दम पर CSK को जीत भी दिलाई। उनका इस सीजन बेस्ट स्कोर रहा नाबाद 66 रन रहा। और ऐसे में टीम इंडिया मैनेजमेंट भी चाहेगा कि आने वाले बड़े मुकाबलों से पहले अमेरिका के खिलाफ शिवम दुबे रन बनाकर अपनी लय में लौट आएं।

टी20 फॉर्मेट में 138 मैच खेल चुके शिवम दुबे पहली ही गेंद से चौके-छक्के लगाने की ताकत रखते हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम कुल 2673 रन दर्ज हैं। और उनका बेस्ट स्कोर 95 रन रहा हैं। साथ ही इस दौरान वह 13 अर्धशतक भी लगाने में सफल रहे हैं। दुबे टी20 में अब तक 164 चौके और 47 छक्के लगा चुके हैं। उनकी बड़े शॉट्स लगाने की कबिलियत और तेज तर्रार बैटिंग को देखते हुए ही वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह दी गई। और जिससे वह मिडिल ऑर्डर में मजबूती प्रदान पर सकें। साथ ही अब देखना होगा कि वह अमेरिका के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।

यह भी पढ़ें :- 

ICC रैंकिंग में बड़ा बदलाव, 39 साल का प्लेयर नंबर-1…

IND vs USA : इस भारतीय खिलाड़ी के पास आखिरी मौका!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें