nayaindia पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी
खेल समाचार

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

ByNI Sports Desk,
Share
Team India (19)
Image Credit: BCCI

9 जून को को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला खेला जाना है। पूरी दुनिया को इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रही है, जो भारतीय समय अनुसार शाम आठ बजे से शुरू होगा। जब भारत और पाकिस्तान के​ खिलाड़ी आमने सामने क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो रोमांच अपने शिखर पर होता है। पाकिस्तान के खिलाफ वैसे तो ज्यादातर खिलाड़ी पहले से ही खेल चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो पहली बार पाकिस्तान के खेलता नजर आ सकता है।

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के नए स्टार शिवम दुबे (Shivam Dubey) की। दुबे को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में जगह मिली है। दुबे को आयरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। लेकिन अब उम्मीद है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उन्हें अगले मैच में यानी पाकिस्तान के खिलाफ भी मौका देने के बारे में सोच सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो वे पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कोई इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

टीम इंडिया के लिए शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इसमें उनके नाम 276 रन दर्ज हैं। उनके नाम तीन अर्धशतक है। साथ ही गेंदबाजी भी करते हैं, इसलिए किसी भी टीम के लिए और भी ज्यादा अहम हो जाते हैं। वे अब तक 8 विकेट चटका चुके हैं।

आईपीएल 2024 में शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने अपनी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। यही कारण रहा कि बीसीसीआई की सेलेक्शन टीम ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में भी शामिल किया है। शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने आईपीएल 2024 में 14 मैच खेलकर 396 रन बनाए हैं। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगर शिवम दुबे को पाकिस्तान के खिलाफ मौका मिलता है तो वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।

यह भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप 2024: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

AUS vs ENG मैच में इन खिलाड़ियों के साथ बनाए Dream 11 टीम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें