nayaindia टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हुआ ये खिलाड़ी, जीता करोड़ों फैंस का
खेल समाचार

टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हुआ ये खिलाड़ी, जीता करोड़ों फैंस का दिल

ByNI Sports Desk,
Share
Team india
Image Credit: BCCI

T20 World cup 2024: रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कांटेदार मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप में यह दूसरी जीत है। टीम इंडिया ने इससे पहले आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया (Team India) ग्रुप-A की प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है। वहीं, पाकिस्तान लगातार दूसरी हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है। भारत से पहले पाकिस्तान को USA की टीम ने सुपर ओवर में हराया था।

पाकिस्तान के खिलाफ इस लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया (Team India) पहले बैटिंग करते हुए 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई थी। ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान यह मैच बड़ी आसानी से जीत लेगा, लेकिन टीम इंडिया (Team India) ने बाजी मारते हुए 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर ली। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में एक खिलाड़ी का बहुत बड़ा रोल रहा। टीम इंडिया (Team India) के लिए यह खिलाड़ी हीरो साबित हुआ है। इस भारतीय खिलाड़ी ने अरबों भारतीय फैंस का दिल भी जीत लिया है।

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पूरी दुनिया को दिखा दिया कि आखिर क्यों वह भारत के बेस्ट क्रिकेटर्स में गिने जाते हैं। पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए। पांड्या ने इस दौरान फखर जमां और शादाब खान जैसे खतरनाक पाकिस्तान क्रिकेटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

पांड्या ने इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) का बखूबी साथ निभाया और पाकिस्तान को 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन के स्कोर पर रोक दिया। जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) के साथ मिलकर टीम इंडिया (Team India) को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में जीत दिलाई। पांड्या (Hardik Pandya) ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया था। आयरलैंड के खिलाफ पांड्या ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

यह भी पढ़ें :- 

भारत ने पाकिस्तान को छह रन से हराया

बांग्लादेश की श्रीलंका पर दो विकेट से रोमांचक जीत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें