nayaindia युगांडा के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, चार ओवर में दिए मात्र 4 रन
खेल समाचार

युगांडा के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, चार ओवर में दिए मात्र 4 रन और…

ByNI Sports Desk,
Share
Uganda
Image Credit: Cricket

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप 2024 का 9वां मुकाबला युगांडा और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया जिसमें युगांडा (Uganda) ने पापुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही युगांडा (Uganda) की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। लो स्कोरिंग मैच में युगांडा (Uganda) के 43 साल गेंदबाज फ्रैंक न्सुबुगा (Frank Nsubuga) ने इतिहास रच दिया। इस गेंदबाज ने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 4 ही रन दिए और 2 विकेट भी अपने नाम किये। इसके साथ ही वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे किफायती 4 ओवर स्पेल फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस गेंदबाज ने एनरिक नॉर्खिया (Enrique Norkhia) को पीछे छोड़ दिया है।

इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) की टीम 19.1 ओवर में 77 रन पर ही धराशाही हो गई। सबसे ज्यादा 15 रन हिरी ने बनाए। लेगा सियका और किपलिन डोरिगा ने 12-12 रन बनाए। बाकी कोई भी दही का आकड़ा भी नहीं छू पाया। टारगेट का पीछा करने उतरी युगांडा (Uganda) की टीम के भी लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन एक छोर पर खड़े रिआजत अली शाह ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। उन्होंने 33 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली।

इस मुकाबले में गेंदबाजों का दबदबा रहा। दोनों ही टीमों के गेंदबाज बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। युगांडा (Uganda) के अल्पेश रमजानी, कॉस्मॉस कयवुता, जुमा मियागी और फ्रैंक न्सुबुगा (Frank Nsubuga) ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि ब्रियान मसाबा ने 1 विकेट झटका। पापुआ न्यू गिनी के लिए अली नाओ, नार्मन वानुआ ने 2-2 विकेट लिए और चाड सोपर और अस्साद वाला को 1-1 सफलता मिली।

यह भी पढ़ें :- 

मैंने द्रविड़ को रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो नहीं माने: रोहित

IND-PAK भिड़ंत से पहले तगड़ा झटका, बाहर हुआ ये मैच विनर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें