खेल समाचार

टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए रहेगा यह साल : शास्त्री

ByNI Sports Desk,
Share
टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए रहेगा यह साल : शास्त्री
नई दिल्ली। विश्व कप जीतना भारत के कोच रवि शास्त्री का ‘जुनून ’ है और उनका कहना है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी छह वनडे इस साल अक्तूबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी की जरिया रहेंगे।

शास्त्री ने एक इंटरव्यू में विश्व कप की तैयारी, टीम के माहौल और खिलाड़ियों की चोट समेत कई मसलों पर बात की। भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे से पहले दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा,‘‘ टास की बात नहीं करें। हम दुनिया के हर देश में हर हालात और हर टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यही हमारी टीम का लक्ष्य है। विश्व कप जीतना जुनून है और हम उस इच्छा को पूरी करने के लिए सब कुछ करेंगे।’’ भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला मार्च में होगी।

शास्त्री ने कहा कि इस टीम की खासियत यह है कि सभी एक दूसरे की सफलता का मजा लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस टीम में ‘मैं’ शब्द नहीं है, ‘हम’ की बात होती है। हम एक दूसरे की सफलता का जश्न मनाते हैं। जीत टीम की होती है।’’ आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में 2-1 से मिली जीत भारतीय टीम की ‘मानसिक ताकत’ दिखाती है जिसने पहले मैच में बुरी तरह हारने के बाद शानदार वापसी की।

Published

और पढ़ें