Tim steps down as Test captain : 2018 के बाद टिम 46वें टेस्ट कप्तान बने
खेल समाचार| नया इंडिया| Tim steps down as Test captain : 2018 के बाद टिम 46वें टेस्ट कप्तान बने

sexting कांड के बाद ऑस्ट्रेलिया के Tim Paine ने टेस्ट कप्तानी छोड़ी

Tim steps down as Test captain

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने एशेज 2021 श्रृंखला से कुछ हफ्ते पहले कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है, जो एक सेक्सटिंग घोटाले में उलझे होने के बाद शुरू होती है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने शुक्रवार 19 नवंबर को बताया कि पाइन ने क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व कर्मचारी को 2017/18 एशेज श्रृंखला की पूर्व संध्या पर एक  तस्वीर और भद्दे संदेशों की एक श्रृंखला भेजी। न्यूज कॉर्प की रिपोर्ट के अनुसार महिला ने दावा किया कि वह ग्राफिक यौन टिप्पणियों के अलावा पाइन की यौन रूप से स्पष्ट, अवांछित और उनके जननांगों की अवांछित तस्वीर से आहत थी। ( Tim steps down as Test captain)

also read: Rajasthan में बच्चों पर कोरोना का हमला! जयपुर में 3 महीने बाद कोरोना से बच्ची की मौत, एक अन्य बच्ची मिली कोरोना पाॅजिटिव

टिम पेन ने घटना के बाद कप्तानी से इस्तीफे की घोषणा की

पेन ने सेक्सटिंग घटना के खुलासे के बाद गुरुवार 18 नवंबर दोपहर होबार्ट में एक संवाददाता सम्मेलन में कप्तानी से इस्तीफे की घोषणा की। उप-कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस 65 वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से लंबित मंजूरी कमिंस ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले 47वें खिलाड़ी बन जाएंगे। अनकैप्ड विकेटकीपर एलेक्स कैरी और जोश इंगलिस उस घटना में दस्ताने लेने के लिए सबसे आगे हैं, जब इस सप्ताह 11 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ टीम में इस जोड़ी के नाम के बाद 8 दिसंबर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए गाबा में पेन नहीं खेलता है। एलेक्स कैरी ( इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका के स्थगित टेस्ट दौरे में भी चुना गया था) को उस ऑस्ट्रेलिया ए ग्रुप के कप्तान के रूप में चुना गया था।

2018 के बाद टिम ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान बने ( Tim steps down as Test captain)

पेन ने 2016 में अपनी पत्नी बोनी से शादी की और इस जोड़े के तीन बच्चे हैं – मिला, चार्ली और विल्सन। 2018 में बॉल टैंपरिंग की कुख्यात गाथा के बाद स्टीव स्मिथ से पदभार ग्रहण करने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान बने। तस्मानियाई ने 2019 एशेज श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18 वर्षों में पहली बार विदेशी धरती पर प्रतिष्ठित ट्रॉफी को बरकरार रखा। हालांकि पाइन ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बने रहेंगे। पाइन ने कहा कि यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है। हालांकि मुझे बरी कर दिया गया था, मुझे एक समय में घटना पर गहरा पछतावा हुआ था और मैं आज भी ऐसा करता हूं। मैंने एक बार में अपनी पत्नी और परिवार से बात की और उनकी क्षमा और समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। (Tim steps down as Test captain)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोविड-19 संकट के कारण लगातार दूसरे वर्ष गणतंत्र दिवस पर कोई मुख्य अतिथि नहीं, इससे पहले भी हो चुका ऐसा
कोविड-19 संकट के कारण लगातार दूसरे वर्ष गणतंत्र दिवस पर कोई मुख्य अतिथि नहीं, इससे पहले भी हो चुका ऐसा