• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

Tokyo Olympics 2021 : कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण निरस्त हो सकता है ओलम्पिक

Must Read

टोक्यो | जापान के टोक्यो शहर (Japan Tokyo City) में प्रस्तावित ओलंपिक गेम्स (Olympics 2021) कोविड महामारी (Covid19 Pandemic) के बढ़ते प्रभावी के चलते निरस्त किए जा सकते हैं। इसको लेकर सत्तारूढ़ पार्टी के नेता का बयान आया है। अब ओलंपिक की डेडलाइन में 100 दिन शेष रहे हैं।

इसे पढ़ें : IPL 2021: आउट होने के बाद कोहली ने कर दी थी तोड़फोड़ , डर गये थे डगआउट में बैठे खिलाड़ी

लिबरल डेमेक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) जो जापान की सत्तारूढ़ पार्टी है के महासचिव तोशिहिरो निकाई ने कहा कि अगर कोरोना वायरस से स्थिति और बिगड़ती है। इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को रद्द करना भी एक विकल्प हो सकता है। प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा के बाद पार्टी में नंबर-2 के नेता निकाई का यह बयान खासा मायने रखता है। उन्होंने एक टीवी को बताया कि अगर कोरोना वायरस से स्थिति और बिगड़ती है तो खेलों को रद्द करना एक विकल्प हो सकता है। उनका बयान ऐसे समय में सामने आया है जब ओलंपिक शुरू होने में मात्र 100 दिन शेष रह गए थे। आपको बता दें कि यह ओलंपिक का आयोजन पिछले साल होना था। परन्तु कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे 2021 तक स्थगित किया गया था।

इसे भी पढ़ें :-FIH Pro League : ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 1-0 से हराया

जापान सरकार के कोविड-19 सबसमिति की प्रमुख शिगेरु ओमी ने एक दिन पहले संसदीय सत्र को बताया कि महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार को कड़े कदम उठाने की जरूरत है। आपको बता दें कि ओलंपिक एक सदी से भी अधिक समय से चला रहा खेल आयोजन है। पहली बार द्वितीय विश्वयुद्ध में यह खेल स्थगित हुए थे। अब कोरोना के चलते स्थगित हो रहे हैं।

IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स से बाहर हुए Ben Stocks की जगह ले सकते हैं David Miller

भारतीय ओलंपिक दल ने की यह तैयारी


भारतीय दल ने कोरोना के बीच प्रस्तावित ओलंपिक में टीम को वायरस से सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन देने की पहल की है। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के महासचिव राजीव मेहता का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों को जल्द ही टीके लगेंगे। तारीख का जिक्र नहीं किया, लेकिन वर्चुअल वेबिनार में मेहता का कहना था कि भारत से ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। इससे पूर्व फरवरी में मेहता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) को पत्र लिख ओलंपिक खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर टीके लगवाने का अनुरोध किया था। हालांकि पिछले सप्ताह पुणे के सैन्य खेल संस्थान में ओलंपिक क्वालिफाइड तीरंदाजों और नौकायन के खिलाड़ियों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। हाल ही में भारतीय खेल प्राधिकरण के कई केंद्रों पर भी पॉजिटिव मामले सामने आए है, जिनमें कई ओलंपियन भी हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Kerala Lockdown : कोरोना के चलते केरल में 8 से 16 मई तक Lockdown, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

नई दिल्ली | केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर...

More Articles Like This