Amit out of Tokyo Olympics : Tokyo Olympic : वर्ल्ड नंबर 1 अमित पंघाल टोक्यो ओलंपिक बॉक्सिंग से पहली बाधा में बाहर हो गए
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स| नया इंडिया| Amit out of Tokyo Olympics : Tokyo Olympic : वर्ल्ड नंबर 1 अमित पंघाल टोक्यो ओलंपिक बॉक्सिंग से पहली बाधा में बाहर हो गए

Tokyo Olympic : वर्ल्ड नंबर 1 अमित पंघाल टोक्यो ओलंपिक बॉक्सिंग से पहली बाधा में बाहर हो गए

Amit out of Tokyo Olympics

विश्व नंबर 1 अमित पंघाल को कोलंबिया के युबरजेन मार्टिनेज ने टोक्यो ओलंपिक में तीन एक्शन से भरपूर राउंड में शनिवार को रयोगोकू कोकुगिकन एरिना में 4: 1 के विभाजन के फैसले से 52 किग्रा (फ्लाईवेट) के मुकाबले में हरा दिया। ( Amit out of Tokyo Olympics )  रियो 2016 के रजत पदक विजेता के खिलाफ  नंबर 1 सीड अमित पंघाल का बेहतर फुटवर्क शुरू से ही प्रदर्शन पर था। अमित तेजी से रिंग के चारों ओर चले गए और शुरुआती दौर में चार जजों के वोट जीतने के लिए गैर-वरीय मार्टिनेज को समय पर घूंसे से चौंका दिया।

Amit out of Tokyo Olympics

also read: Women Hockey Team ने अफ्रीका को 4-3 से हराया, 3 गोल दाग वंदना कटारिया ने रचा इतिहास

अमित पंघाल टोक्यो 2020 अभियान से हुए बाहर

लेकिन दूसरे दौर में दुनिया के 18वें नंबर के मार्टिनेज ने बढ़त हासिल की। ( Amit out of Tokyo Olympics ) अमित का हौंसला थोड़ा कम हो गया और कोलंबिया के युबरजेन मार्टिनेज के पंंचों से बचने के लिए बह गया, लेकिन कई मौकों पर उसे टैग किया गया। भारतीय की ओर से रक्षात्मक दृष्टिकोण ने अच्छा काम नहीं किया और मार्टिनेज को दूसरे दौर से सम्मानित किया गया। 25 वर्षीय अमित एक विस्फोटक मार्टिनेज के खिलाफ अंतिम दौर में फिर से बैकफुट पर थे।  जिन्होंने पंचों के संयोजन को उतारने का कोई मौका नहीं छोड़ा। हर समय अपने बचाव के साथ, अमित की बेहद रक्षात्मक रणनीति जजों को प्रभावित करने में असफल रही। दूसरी ओर, मार्टिनेज फिर से और अधिक मुक्के मारने में सफल रहा। चारों जजों ने मार्टिनेज के पक्ष में अपना फैसला सुनाया। जिससे अमित पंघाल के टोक्यो 2020 अभियान को जल्दी समाप्त कर दिया गया।

Amit out of Tokyo Olympics

पांच भारतीय पुरुष मुक्केबाजों में से चार बाहर ( Amit out of Tokyo Olympics )

टोक्यो ओलंपिक में पांच भारतीय पुरुष मुक्केबाजों में से चार अपने-अपने शुरुआती दौर में बाहर हो गए।इससे पहले, विकास कृष्ण पुरुषों के वेल्टरवेट वर्ग में सर्वसम्मत निर्णय से क्विंसी ओकाजावा से हार गए। बाद में, आशीष कुमार ने पुरुषों के मिडिलवेट वर्ग में सर्वसम्मत निर्णय से चीन के एर्बीके तुओहेटा से हारने के बाद बाहर हो गए। ( Amit out of Tokyo Olympics ) पुरुषों के लाइटवेट डिवीजन में, मनीष कौशिक ग्रेट ब्रिटेन के ल्यूक मैककॉर्मैक से 4: 1 के विभाजन के फैसले से हार गए। सुपर हैवीवेट वर्ग में सिर्फ सतीश कुमार ही मैदान में हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow