Ravi Dahiya की हार से रो पड़े तिहाड़ जेल में बंद Olympic Medalist Sushil Kumar
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Ravi Dahiya की हार से रो पड़े तिहाड़ जेल में बंद Olympic Medalist Sushil Kumar

Ravi Dahiya की हार से रो पड़े तिहाड़ जेल में बंद ओलंपिक मेडलिस्ट Sushil Kumar, TV पर देखा पूरा मैच

Olympic Medalist Sushil Kumar

नई दिल्ली | टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भारतीय पहलवान रवि दहिया ने मेडल जीत देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। हर खेल प्रेमी आज भारतीय पहलवानों का दंगल देखने के लिए आतुर दिखा। ऐसे में पिछली बार के ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार (Olympic Medalist Sushil Kumar) ने भी रवि दहिया (Ravi Dahiya) का दंगल देखा। सुशील कुमार सागर धनखड़ हत्याकांड मामले मे तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है। उन्होंने जेल में ही टीवी पर दहिया का पूरा मैच देखा और दहिया की हार से भावुक होकर रोने लगे।

ये भी पढ़ें:- स्विमिंग पूल में उतर कर Surbhi Chandna ने पानी में लगाई आग, Maldives में ऐसे कर रही एंजाॅय

जेल में सुशील कुमार ने टीवी पर देखा पूरा मैच
तिहाड़ जेल प्रशासन ने पहलवान सुशील कुमार (Olympic Medalist Sushil Kumar) की इच्छा का ध्यान रखते हुए टीवी की व्यवस्था कर उन्हें रवि दहिया का मैच देखने के लिए बैठाया। तिहाड़ जेल में ओपन एरिया में ओलंपिक का मैच देखने की व्यवस्था की गई। आपको बता दें कि, सागर धनकड़ हत्या कांड में पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक मुख्य आरोपी पहलवान सुशील कुमार समेत 13 आरोपी हैं। इन पर हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, आर्म्स एक्ट समेत कई गंभीर आरोप है।

ये भी पढ़ें:- गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे कप्तान विराट कोहली, मझधार में फंसी टीम – राहुल पर सबकी निगाहें

सुशील कुमार की देखरेख में दहिया ने सीखे कुश्ती के गुर
जानकारी में सामने आया है कि छत्रसाल स्टेडियम में ही ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार की देखरेख में ही रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने कुश्ती के गुर सीखे थे। ऐसे में सुशील कुमार दहिया का खेल देखकर भावुक हो उठे और दहिया की हार पर रोने लगे। दहिया सिल्वर मेडल जीत कर भारत के दूसरे पहलवान बन गए हैं। उनसे पहले सुशील कुमार ये करिश्मा करने वाले पहले भारतीय पहलवान थे।

दहिया ने हारकर भी मेडल के साथ जीता लोगों का दिल
बता दें कि, आज टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती के फाइनल मुकाबले में रवि दहिया ने दमदार प्रदर्शन किया लेकिन, वह रूस के पहलवान जावुर युगुऐव से 4-7 से पराजित हो गए, लेकिन दहिया ने हारकर भी देश को सिल्वर मेडल दिला दिया।

ये भी पढ़ें:- रवि दहिया ने लिख दिया इतिहास में नाम, ओलंपिक कुश्ती में रजत पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow