nayaindia PV Sindhu ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| PV Sindhu ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं

PV Sindhu ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली | टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में पीवी सिंधु ने इतिहास रचते हुए ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी (PV Sindhu Won 2 Medals in Olympics) बन गई है। पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारत को दूसरा पदक दिला दिया है। उन्होंने चीन की बिंग जियाओ को हराकर मेडल अपने नाम किया है। पीवी सिंधु का लगातार ये दूसरा ओलंपिक मेडल है। इससे पहले 2016 में रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। सिंधु को उनकी जीत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित सपोर्ट्स जगत की विभिन्न हस्तियों ने बधाईयां दी है।

ये भी पढ़ें:- नहीं लगी कोई चोट फिर भी बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, जानिए क्या है वजह

पूरे लय में खेली भारतीय शटलर
PV Sindhu Won 2 Medals in Olympics: भारत की पीवी सिंधु और चीन की बिंग जियाओ के बीच रविवार को ब्रॉन्ज मेडल कड़ा मुकाबला हुआ। पीवी सिंधु इस मैच में लय में नजर आईं और उन्होंने चीन की बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से मात दी।

राष्ट्रपति ने दी बधाई…
पीवी सिंधु की पदकभरी जीत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें बधाई देते हुए ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि, पीवी सिंधु ने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है। भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।

पीएम मोदी ने कहा…
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधु को उनकी शानदार जीत के लिए कहा कि, हम सभी उत्साहित हैं। ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें:- Tokyo Olympic में भारत की एक और जीत, 41 साल बाद Hockey के Semifinal में पहुंचा, मुकाबला बेल्जियम से होगा

भारत की झोली में अब तक तीन पदक
PV Sindhu के ब्रांज मेडल जीतने के बाद अब भारत की झोली में तीसरा मेडल आ गया है। इससे पहले वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत को पहला पदक दिलाया था। वहीं, बॉक्सर लवलीना भी फाइनल में पहुंच गई हैं। वे अब गोल्ड मेडल के जीतने के लिए मैदान में उतरेंगी। अगर वे जीत भी नहीं पाती है तो भारत का सिल्वर मेडल तो पक्का है। अब पीवी सिंधु ने भी इतिहास रच भारत को तीसरा पदक दिलाया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

16 − 9 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड में भी होगा ‘ऑपरेशन लोटस’
झारखंड में भी होगा ‘ऑपरेशन लोटस’