Bajrang Punia Reaches Quarter-Finals: बजरंग पूनिया गोल्ड मेडल के दावेदार हैं
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Bajrang Punia Reaches Quarter-Finals: बजरंग पूनिया गोल्ड मेडल के दावेदार हैं

रेसलिंग में भारतीय पहलवान Bajrang Punia की दमदार जीत, गोल्ड मेडल की ओर बढ़ाया कदम

Bajrang Punia Reaches Quarter-Finals

नई दिल्ली | Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 में आज शुक्रवार को भले ही हाॅकी टीम पदक नहीं जीत पाई हो, लेकिन रेसलिंग में भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने जीत हासिल कर भारत के लिए गोल्ड मेडल की उम्मीद जगा दी है। बजरंग पूनिया पहले राउंड में किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव को 3-1 हराकर क्वार्टर फाइनल (Bajrang Punia Reaches Quarter-Finals) में पहुंच गए हैं। बजरंग पूनिया भारत की सबसे बड़ी उम्मीद हैं और गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- रवि दहिया ने लिख दिया इतिहास में नाम, ओलंपिक कुश्ती में रजत पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने

Bajrang Punia Reaches Quarter-Finals: आज भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया का मुकाबला 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव हुआ और बजरंग ने अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया। अब कुश्ती के दंगल में सभी की निगाहें बजरंग पूनिया पर टिकी है।

ये भी पढ़ें:- जीत के करीब पहुंच कर हारी भारतीय महिला हाॅकी टीम, Tokyo Olympics में मिला चौथा स्थान, सपना टूटा पर हौसला बढ़ा

महिला पहलवान हारी
वहीं दूसरी ओर, महिला पहलवान ने निराष किया है। अपना पहला ओलंपिक खेल रही भारतीय पहलवान सीमा बिस्ला 50 किलोवर्ग के पहले दौर में ट्यूनीशिया की सारा हमदी से 1-3 से हार गई है।

ये भी पढ़ें:- गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे कप्तान विराट कोहली, मझधार में फंसी टीम – राहुल पर सबकी निगाहें

भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अब तक 5 मेडल जीत लिए है। भारत को टोक्यो में पहला पदक वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने दिलाया था उन्होंने सिल्वर मेडल भारत की झोली में डाला। वहीं, पहलवान रवि दहिया ने भी भारत को सिल्वर मेडल जीताया। इसके अलावा पीवी सिंधु ने बेडमिंटन में, पुरुष हॉकी टीम और लवलीना बोरगोहेन ने बाॅक्सिंग में भारत को ब्राॅन्ज मेडल दिलाए हैं।

ये भी पढ़ें:- जीत के बाद मनप्रीत सिंह को आया PM मोदी का कॉल, कहा- बहुत गजब काम किया पूरा देश नाच रहा है

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छह दिन में नौ सैनिक शहीद
छह दिन में नौ सैनिक शहीद