टॉटेनहम ने पोचेटिनो मुख्य कोच के पद से बर्खास्त किया - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

टॉटेनहम ने पोचेटिनो मुख्य कोच के पद से बर्खास्त किया

लंदन। इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने मॉरिसियो पोचेटिनो को मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया है। 47 वर्षीय पोचेटिनो 2014 में लंदन स्थित क्लब से जुड़े थे और पिछले सीजन टीम को यूरोपीय चैम्पियंस लीग के फाइनल तक लेकर गए थे।

मौजूदा सीजन में टॉटेनहम का प्रदर्शन अबतक निराशाजनक रहा है। टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में फिलहाल, 14वें पायदान पर मौजूद है। उसे चैम्पियंस लीग के ग्रुप स्टेज में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 7-2 के बड़े अंतर से हार भी झेलनी पड़ी थी।

क्लब के चेयरमैन डेनियल लेवी ने कहा, “हम यह बदलाव करना नहीं चाहते थे और बोर्ड मुख्य कोच को बर्खास्त करने का निर्णय जल्दीबाजी में नहीं लिया है। दुर्भाग्यवश पिछले सीजन के अंत में और इस सीजन के शुरुआत में घरेलू लीग में टीम को प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।”

लेवी ने कहा, “अंत में बोर्ड को यह कठिन निर्णय लेना पड़ा। हमारी मॉरिसियो के साथ बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं जिसके कारण यह निर्णय लेना और मुश्किल हो गया, लेकिन हमने क्लब के हितों को ध्यान में रखकर उनसे अलग होने का फैसला किया।” पोचोटिनो के साथ उनका कोचिंग स्टाफ भी क्लब से अलग हो गया है। उनके स्टाफ में जीसस पेरेज, मिगुएल डी अगोस्तीनो और एंटोनी जिमिनेज शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नाकामी का एक साल
नाकामी का एक साल