पुजारा के सामने गेंदबाजी करने में परेशानी हुई: कमिंस - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

पुजारा के सामने गेंदबाजी करने में परेशानी हुई: कमिंस

मेलबोर्न। विश्व के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने खुलासा करते हुए कहा है कि उन्हें भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के सामने गेंदबाजी करने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के आधिकारिक इंस्टाग्राम में सवाल-जवाब सत्र के दौरान कमिंस से जब पूछा गया कि उन्हें करियर में किस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने में दिक्कत हुई।

उन्होंने पुजारा का नाम लेकर कहा कि 2018-19 टेस्ट सीरीज के दौरान वह भारत के लिए दीवार बन कर खड़े थे और उनके सामने गेंदबाजी करने में उन्हें परेशानी हुई थी। भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती थी और पहली बार ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया था। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने थे। भारत की इस ऐतिहासिक जीत में पुजारा के शानदार प्रदर्शन की प्रमुख भूमिका रही थी।

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस सीरीज की सात पारियों में 74.42 के औसत से 521 रन बनाए थे जिसमें तीन शतक शामिल थे। सीरीज में उनका सर्वाधिक स्कोर 193 रन था। 26 वर्षीय कमिंस ने कहा, ऐसे तो कई बल्लेबाज हैं जिनके सामने गेंदबाजी करने में उन्हें परेशानी हुई लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान पुजारा टीम के लिए दीवार बन कर खड़े थे और उन्हें आउट करना बड़ी चुनौती बन बन गया था। वह अभी तक टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});