nayaindia IPL 2021: खिलाड़ियों के बाद अब इन दो अंपायरों ने भी लिया आगे नहीं बने रहने का फैसला - Naya India
खेल समाचार | देश| नया इंडिया|

IPL 2021: खिलाड़ियों के बाद अब इन दो अंपायरों ने भी लिया आगे नहीं बने रहने का फैसला

New Delhi: भारत में कोरोना की दूसरी लहर से लोग परेशान हैं. कोरोना संक्रमण के बीच भारत में आयोजित किये जा रहे IPL को लेकर भी लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आ रही है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने आईपीएल से अलग होने का फैसला लिया है. IPL से अलग होने वाले खिलाड़ियों में विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही कुछ भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है. आईपीएल से अलग होने वाले खिलाड़ियों में एंड्रयू टाय एडम जंपा, केन रिचर्डसन लियम लिविंगस्टोन और रविचंद्र अश्विन का नाम शामिल है. लेकिन अब खिलाड़ियों के साथ ही अंपायर भी सुरक्षा का हवाला देते हुए आईपीएल से अलग होने का निर्णय ले रहे हैं. IPL  2021 से बाहर निकलने वालों की सूची में अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रिफेल का नाम शामिल हो गया है.

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले से हैं परेशान

जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रिफेल भारत में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए परेशान महसूस कर रहे थे.  इसके साथ ही उनकी परेशानी का एक कारण यह भी था कि ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से सभी तरह की उड़ानों की अनुमति नहीं देने के बाद फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने यह फैसला लिया है कि 15 मई तक भारत से सभी उड़ानों को बंद कर दिया जाएगा. इसी से परेशान होकर आस्ट्रेलियाई अंपायर ने IPL में आकर नहीं बने रहने का फैसला लिया है.

इसे भी पढें-  IndiaFightsCorona: इन बॉलीवुड सितारों ने बढ़ाये मदद के हाथ, जानें किसने क्या पहुंचाई मदद

नितिन मैनन की मां और पत्नी कोरोना पॉजिटिव

भारतीय मूल के अंपायर नितिन मैनन ने भी आईपीएल में आगे नहीं बने रहने का फैसला लिया है.  इसके पीछे का कारण बताते हुए BCCI ने कहा कि नितिन की मां और पत्नी कोरोना वायरस में पॉजिटिव पाई गई हैं.  इसी कारण नितिन को टूर्नामेंट के बायो बबल से बाहर निकलना पड़ा है. BCCI की ओर से कहा गया है कि हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही नितिन की मां और पत्नी स्वस्थ हो जाएंगी.. BCCI ने कहा कि हमने अपना बैकअप तैयार कर रखा है.  जिन मैचों में अंपायरिंग नितिन को करनी थी अब दूसरे अंपायर उनकी जगह लेंगे.

इसी भी पढें- Corona Alert: विशेषज्ञ ने बताया कोरोना से बचने के लिए पोषक आहार के साथ ये करना सबसे जरूरी

Leave a comment

Your email address will not be published.

twelve − nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
व्यापमं घोटाले में पांच को सात साल की सजा
व्यापमं घोटाले में पांच को सात साल की सजा