IPL 2021 Canceled : BCCI ने आयोजन रद्द करने का लिया फैसला, अधिकारियों और फ्रैंचाइजी ने भी की पुष्टि - Naya India
खेल समाचार | Uncategorized | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

IPL 2021 Canceled : BCCI ने आयोजन रद्द करने का लिया फैसला, अधिकारियों और फ्रैंचाइजी ने भी की पुष्टि

New Delhi : कोरोना का साया आखिरकार IPL पर भी पड़ ही गया. कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को कैंसिल कर दिया है. IPL के कई खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद भारतीय और विदेशी खिलाड़ी इससे हटने पर विचार कर रहे थे.आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के सदस्यों के मुताबिक मंगलवार को अमित मिश्रा और ऋद्धिमान साहा के पॉजीटिव पाये जाने के बाद यह फैसला लिया गया. BCCI के कई अधिकारियों और फ्रैंचाइजी ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है.
सोमवार को पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच को कोरोना के चलते टाल दिया गया था. यह मैच अहमदाबाद में खेला जाना था. कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों-वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोविड-19 पॉजीटिव पाये गये थे.

बायो बबल भी नहीं आया काम, खिलाड़ियों को हो रही थी थकान

चेन्नई सुपर किंग्स के दल के दो सदस्यों- बोलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बस के क्लीनर की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. सीईओ काशी विश्वानाथन की दूसरी रिपोर्ट सोमवार शाम को नेगेटिव आयी थी. हालांकि बालाजी और बस के ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव ही आयी थी. कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले ही कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते अपने देश लौट गये थे. इसमें एडम जंपा, ऐंड्रू टाय और केन रिचर्डसन शामिल थे. राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने भी बायो बबल की थकान से तंग आकर इंग्लैंड लौटने का फैसला किया था. इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी 25 अप्रैल को IPL से ब्रेक लेने का फैसला किया था.

इसे भी पढें- IPL 2021: CSK Vs RR  के बीच का मैच भी स्थगित, बढ़ रही है परेशानी

शुरू से ही खड़े हो रहे थे सवाल

कोरोना की दूसरी लहर के बीच IPL के आयोजन को लेकर बार-बार सवाल खड़े होते रहे हैं. कई विदेशी खिलाड़ियों ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बीच में ही IPL को छोड़ने का निर्णय लिया था. अब बायोबबल भी खिलाड़ियों को नहीं बचा पा रहा है. ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि क्या इसे बीच में ही रद्द किया जा सकता है. अब BCCI की ओर से इस संबंध में बयान जारी कर दिया गया है.खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद संभावनाएं जताई जा रही थी कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अब IPL का होना थोड़ा मुश्किल होगा. इसके पीछे का कारण भी है कि कई विदेशी खिलाड़ी अब IPL से दूर होना चाहेंगे.

इसे भी पढें- IPL 2021 में कोरोना का खौफ! दिल्ली कैपिटल्स की टीम हुई आइसोलेट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘श्री कृष्ण’ नहीं ‘भगवान राम’ के शरण में जाएंगे योगी, BJP कर रही है मंथन …
‘श्री कृष्ण’ नहीं ‘भगवान राम’ के शरण में जाएंगे योगी, BJP कर रही है मंथन …