महिला की सड़क पर हुई डिलीवरी, डेढ़ घंटे बाद फिर चलना शुरू किया - Naya India
खेल समाचार | Uncategorized| नया इंडिया|

महिला की सड़क पर हुई डिलीवरी, डेढ़ घंटे बाद फिर चलना शुरू किया

भोपाल– महाराष्ट्र के नासिक से मध्य प्रदेश के सतना तक की 11 सौ किलोमीटर की पैदल यात्रा के दौरान पिपरगांव में मां को प्रसव-पीड़ा हुई और रास्ते में ही बच्चे को जन्म दिया। यहीं नहीं, डेढ़ घंटे बाद उसने फिर पैदल चलना शुरू कर दिया। सेंधवा बॉर्डर से पुलिस अब इन्हें क्वरैंटाइन सेंटर में लेकर आई है।
जिस महिला की रास्तेर में ही डिलीवरी हुई, उनके पति राकेश ने बताया पिपरंगाव में पेट दुखने लगा और डिलीवरी हो गई। महिलाओं ने पर्दा बनाकर डिलीवरी के काम को अंजाम दिया और डेढ़ घंटे बाद हमने फिर चलता शुरू कर दिया। घर लौट रहे इन लोगों में फूलचंद की पत्नी भी हैं, जिनको 8 महीने का गर्भ है ये भी नासिक से पैदल आ रहे हैं। वहां राशन पानी कुछ नहीं मिला इसलिए पैदल आना पड़ा।
सेंधवा ग्रामीण के थाना प्रभारी वीडीएस परिहार ने कहा- ये 15-16 मजदूर हैं, साथ में 8-10 बच्चे भी हैं।ये महाराष्ट्रभ से आ रहे थे। नासिक-धुलिया के बीच रोड पर ही डिलीवरी हो गई। महिलाओं ने परदा बनाकर डिलीवरी कराई। करीब डेढ़ घंटे रुके और फिर ये लोग चल दिए। यहां आने पर पुलिस को देखकर भागने लगे। हमने अपने अधिकारियों से बात की है और इनके लिए बस की व्यवस्था करवाई जा रही है। इन्हें सतना पहुंचाया जाएगा।
छिंदवाड़ा बायपास रोड में बड़ी तादाद में मजदूर महाराष्ट्र,गुजरात से अपने गांव की ओर लौटते दिख रहे हैं, कुछ मजदूर बिहार,कुछ छतीसगढ़ और कुछ मध्यप्रदेश के हैं…. कोई साइकिल से आ रहा है, कोई पैदल….रास्ते में ट्रक मिला तो थोड़ी देर का सफर आसान हो गया
हालांकि हर श्रमिक इतना खुशकिस्मत नहीं कि घर पहुंच जाए। मुंबई से जौनपुर के लिए निकले अतुल की सेंधवा में तबियत खराब हुई और बाद मेंमौत हो गई। काका पीछे से आ रहे थे, मोबाइल पर बात हुई, मिले भी, लेकिन जामली टोल प्लाजा के पास अचानक तबियत बिगड़ी, एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया लेकिन अतुल को बचा नहीं पाए।सागर में भी यूपी के सिद्धार्थ नगर जा रहे 36 साल के रामबली की मौत हो गई। बरा चौराहे पर चक्कर खाकर गिरे, बंडा अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर बचा नहीं पाए। थानेदार मकसूद अली ने बताया कि वो सागर की तरफ से आ रहा था और अचानक गिर गया लोगों ने देखा 108 को फोन लगाया, जेब में आधार कार्ड मिला है। परिवार को सूचना देने का काम जारी है।
(साभार-एनडीटीवी)

Latest News

Rajasthan में फिर टल सकता हैं मंत्रिमंडल में फेरबदल, अगस्त तक करना होगा इंतजार!
जयपुर | Rajasthan Cabinet Reshuffle: पंजाब की राजनीति में चल रही उठापटक को सुलझाने के बाद अब कांग्रेस आलाकमानों का पूरा फोकस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});