nayaindia Yogi Adityanath Inititiate : योगी आदित्यनाथ की इस पहल का हर कोई हुआ मुरीद...
खेल समाचार | Uncategorized| नया इंडिया| Yogi Adityanath Inititiate : योगी आदित्यनाथ की इस पहल का हर कोई हुआ मुरीद...

योगी आदित्यनाथ की इस पहल का हर कोई हुआ मुरीद, तीसरी लहर को रोकने के लिए शुरू हुई ये प्लानिंग

Yogi Adityanath Inititiate : 

Lucknow| Yogi Adityanath Inititiate : कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप को देखने के बाद से अब केंद्र सरकार के साथ ही राज्यों की सरकारें भी सतर्क हो गई हैं. यही कारण है कि वैक्सीनेशन की कमी के बाद भी नये तरिके निकाल कर लोगों का भला करने की सोच रही है. इसके साथ ही कोरोना के प्रकोप को झेलने के बाद से अब राज्यों की सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाह रही हैं. इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश सरकार की कमान संभाल रहे योगी आदित्यनाथ ने भी एक पहल की है. योगी सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की भविष्यवाणी को देखते हुए निर्णय लिया है कि उत्तर प्रदेश में पहले 12 वर्षीय बच्चों के मां बाप को करुणा का टीका लगाया जाएगा. बता दें कि तीसरी लहर को लेकर ये कहा गया है कि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चे होंगे. यहीं कारण है कि योगी सरकार पहले से ही स्थिति से निपटने का प्रयास कर रही है.

तैयार किए जाएंगे अभिभावक स्पेशल बूथ

Yogi Adityanath Inititiate :  योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में कहा है कि इस पहल से उम्मीद है कि अभिभावकों के साथ-साथ बच्चों को भी कुछ सुरक्षा दी जा सकेगी. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को 12 साल के कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों को पहले प्राथमिकता देने के लिए निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही उसके लिए स्पेशल बूथ बनाने का भी आदेश जारी किया गया है. योगी आदित्यनाथ ने छोटे से छोटे गांव में भी लोगों को इस संबंध में जागरूक करने का काम जनप्रतिनिधियों को सौंपा है. उन्होंने कहा कि इस पहल के लिए सभी सांसदों ,विधायकों, महापौरों और पार्षदों को अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार कार्य करना होगा.

इसे भी पढ़ें- एक विवाह ऐसा भी ! साइकिल से दुल्हनिया को लेने पहुंचे दुल्हे ने सबका जीता दिल, गांव वालों ने भी छत पर खड़े होकर बजायी ताली

संक्रमण की रफ्तार कम लेकिन तैयारियां तेज

Yogi Adityanath Inititiate :  इसमें कोई शक नहीं है कि पिछले कुछ दिनों में देश भर में कोरोना के मामले कम हुए हैं. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है इसके साथ ही राज्य में रिकवरी रेट 93 प्रतिशत हो गया है. यही कारण है कि योगी सरकार अब करो ना कि तीसरी लहर के पहले से ही तैयारियों में जुटी है और इसके लिए यथासंभव प्रयास कर रही है बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 22 दिनों में नए मामलों में 70% मरीज काम हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- Corona Origin : अमेरिका की खुफिया रिपोर्ट खोलेगी चीन और कोरोना की पोल, ये हुआ है खुलासा 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुजरात की किस्मत तय करने का चुनाव: मोदी
गुजरात की किस्मत तय करने का चुनाव: मोदी