Uncategorized

रनवे पर तीन हिस्सों में टूटा विमान, तीन की मौत, 179 घायल

ByNI Desk,
Share
रनवे पर तीन हिस्सों में टूटा विमान, तीन की मौत, 179 घायल
इस्तांबुल। तुर्की के इस्तांबुल हवाईअड्डे में रनवे पर उतरते समय एक विमान फिसल गया, उसमें आग लग गई और वह तीन हिस्सों में टूट गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 179 लोग घायल हो गए।

तुर्की के टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों में दिख रहा है कि कई लोग विमान के टूटे हुए हिस्से से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

एनटीवी टेलीविजन ने बताया कि तुर्की की किफायती विमानवाहक कंपनी पीगासस एयरलाइंस के उड़ान भरने वाले बोइंग 737 ने बुधवार को एगीन बंदरगाह शहर से इस्तांबुल के सबीहा गोकेन हवाईअड्डे के लिए बुधवार को उड़ान भरी थी। दरअसल विमान तेज हवाओं और इस्तांबुल में हो रही भारी बारिश के चपेट में आ गया।

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहरेत्तिन कोका ने पत्रकारों को बताया कि तुर्की के तीन नागरिकों की मौत हो गई और 179 लोग घायल हो गए। परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुर्हान ने सीएनन-तुर्क टेलीविजन को बताया, ‘‘कुछ यात्री खुद से विमान से बाहर निकल गए लेकिन अन्य लोग उसमें फंसे हुए हैं और हमारे बचावकर्ता उन्हें बाहर निकालने के काम में जुटे हुए हैं।’’ सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु ने बताया कि विमान में 177 यात्री और छह क्रू सदस्य सवार थे। तुर्किश मीडिया ने बताया कि विमान में 12 बच्चे सवार थे।

Published

और पढ़ें