भारतीय रेलवे ने निरस्त की ये ट्रेनें, स्टेशन जाने से पहले कर ले चेक - Naya India
खेल समाचार | Uncategorized | देश| नया इंडिया|

भारतीय रेलवे ने निरस्त की ये ट्रेनें, स्टेशन जाने से पहले कर ले चेक

कोरोना काल सभी पर कहर बनकर बरपा है। वर्ष 2020 में कोरोना ने भारत में प्रवेश किया था। उस समय भारत के इतिहास में पहली बार ट्रेनों को बंद किया गया था। लेकिन अब भारत में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में कई राज्यों की सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर रखा है। अब कोरोना का असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ने लगा है। यात्रियों की संख्या कम होने से कई ट्रेनें निरस्त करनी पड़ रही है। अगर आप भी कहीं सफर कर रहे हैं तो पहले एक बार आप अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें।

इसे भी पढ़ें Flight में युवक के पैर पर गिरी चाय, Airlines को चुकाने पड़े 58 लाख रूपए

दक्षिण रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है।सेंट्रल रेलवे ने कई ट्रेनों को 27 अप्रैल से लेकर 11 मई तक के लिए कैंसिल कर दिया है। वहीं, दक्षिण रेलवे ने 29 अप्रैल यानी आज से अगले आदेश तक कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया है। बढ़ते कोरोना के कारण लगभग सभी राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन, नाइटकर्फ्यु, वीकेंड कर्फ्यु जैसी पाबंदियों लगा रखी है। कोरोना के मामले देश में बढ़ते ही जा रहे है। ऐसे में यात्री भी कम हो रहे है। इस कारण रेलवे ने यह फैसला लिया है।

सेंट्रल रेलवे की ओर से कैंसिल की गई ट्रेनें-

02109/02110 मुंबई-मनमाड-मुंबई स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से 10 मई 2021 तक कैंसिल की गई.

02015/02016 मुंबई-पुणे-मुंबई स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से 10 मई 2021 तक कैंसिल की गई.

02113 पुणे-नागपुर त्रि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल से 10 मई तक कैंसिल है.

इसे भी पढ़ें CHARDHAM YATRA POSTPOND : कोरोना ने चारधाम यात्रा पर निर्भर व्यापारियो की फिर तोड़ी कमर… सीएम रावत ने निलंबित की चारधाम यात्रा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});