• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Corona Update:  सबसे पहले कोरोना की दवा बनाने का किया था दावा, अब पतंजलि योगपीठ में मिले 83 कोरोना पॉजिटिव

Must Read

Rishikesh: देशभर में कोरोना कहर बरसा रहा है सबसे पहले कोरोना की दवा बनाने का दावा करने वाले बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ में 83 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के अनुसार इन सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है.  अनुमान लगाया जा रहा है कि बाबा रामदेव का भी जल्द ही कोरोना टेस्ट कराया जा सकता है. हरिद्वार के सीएमओ डॉ शंभू झा ने बताया कि 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ के कई संस्थानों में कोरोना मरीज मिले हैं.  उन्होंने बताया कि पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में अब तक 83 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. अगर जरूरत पड़ी तो बाबा रामदेव की भी कोरोना की जांच की जाएगी .उन्होंने कहा कि इन हालातों में कोरोना को हल्के में लेना बेवकूफी भरा कदम हो सकता है.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ओपीडी बंद

पतंजलि योगपीठ में हुए कोरोना विस्फोट के बाद से ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई है. इस संबंध में आधिकारिक सूचना देते हुए कहा गया है कि कोरोना मामले को बढ़ता देख ऐसा  फैसला लिया गया है.  इस संबंध में मिली जानकारियों के अनुसार अस्पताल में कोविड-19 रोगियों के लिए 200 बेड की व्यवस्था की गई है.  जिसे जरूरत पड़ने पर 500 तक बढ़ाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- Madhya pradesh : मां की Corona से मौत का सदमा बर्दाश्‍त नहीं कर सकी बेटी, चौथी मंजिल से कूद कर दी जान

महाकुंभ रुकने के बाद हरकत में आई सरकार

महाकुंभ के रुकने के बाद से उत्तराखंड सरकार भी हरकत में आ गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड की सरकार ने पाबंदियों को और सख्त कर दिया है.  सीएम तीरथ सिंह रावत ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू की अवधि भी बढ़ा दी है. अब उत्तराखंड में जारी किए गए नए आदेश के बाद से रात 9:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- PM Modi Rally in West Bengal : PM Modi की पश्चिम बंगाल में सभी रैलियां रद्द, कोरोना पर करेंगे हाईलेवल की बैठक

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

महाराष्ट्र, बिहार में बढ़ा लॉकडाउन

मुंबई/पटना। कोरोना वायरस से सर्वाधिक संक्रमित महाराष्ट्र में लॉकडाउन 15 दिन और बढ़ा दिया गया है। अब एक जून...

More Articles Like This