अमेरिका ओपन: अधिकारी को बॉल मारने पर जोकोविच अयोग्य घोषित - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

अमेरिका ओपन: अधिकारी को बॉल मारने पर जोकोविच अयोग्य घोषित

न्यूयॉर्क। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को अमेरिका ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जोकोविच को लाइन अधिकारी को गेंद मारने के कारण अमेरिका ओपन से अयोग्य करार कर दिया गया है।

ये वाकया उस समय हुआ जब जोकोविच एकल वर्ग में पैब्लो कैरिनो बुस्टा के साथ अपने चौथे राउंड का मैच खेल रहे थे। जोकोविच ने गुस्से में गेंद को रैकेट से जोर से दे मारा जो सीधे लाइन जज को जाकर लगी।

इसके बाद जोकोविच और टूर्नामेंट के अधिकारियों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई और फिर जोकोविच को मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया गया। 17 ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच ने बाद में जारी एक बयान में कहा, पूरी घटना ने मुझे काफी दुखी किया है। मैंने लाइन अधिकारी से बात की और अधिकारियों ने मुझे बताया है कि ईश्वर का शुक्र है वह ठीक है। उसे इतना दुख पहुंचाने के लिए मुझे काफी अफसोस है। मैंने ऐसा जानबूझकर नहीं किया। लेकिन यह बहुत गलत था। उनकी निजता का सम्मान करने के लिए मैं नाम का खुलासा नहीं करूंगा।’

अमेरिका ओपन से डिस्क्वॉलिफिकेशन होने पर उन्होंने कहा, जहां तक डिस्क्वॉलिफिकेशन की बात है, तो मुझे अपने भीतर विचार करना होगा और अपनी निराशा पर काम करते हुए उसे एक खिलाड़ी और इनसान के तौर पर बेहतर बनने की प्रेरणा के रूप में इस्तेमाल करना होगा।

अपने व्यवहार के लिए माफी मांगते हुए जोकोविच ने कहा, “मैं अमेरिका ओपन और इससे जुड़े सभी लोगों से अपने व्यवहार के लिए माफी मांगता हूं। मैं अपनी टीम और परिवार के अडिग समर्थन के लिए आभारी हूं। इसके साथ ही अपने फैंस के लिए भी जो हमेशा मेरे साथ खड़े हैं। थैंक्यू और आईएम सॉरी।

बुस्टा ने मैच के बाद कहा, मैंने उस घटना को नहीं देखा, जब उन्होंने बॉल मारा। मैं अपने कोच को देख रहा था। यह थोड़ा शॉकिंग था। मुझे उम्मीद है कि वह ठीक होंगी। टूर्नामेंट से जाकोविच के अयोग्य होने के बाद बुस्टा अब क्वोर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं, जहां अब उनके सामने 12वीं सीड डेनिस शापोवालोव की चुनौती होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Team India को दक्षिण अफ्रीका से हार के साथ ही एक और जोरदार झटका, टेस्ट रैंकिंग में छिना नंबर वन का ताज
Team India को दक्षिण अफ्रीका से हार के साथ ही एक और जोरदार झटका, टेस्ट रैंकिंग में छिना नंबर वन का ताज