nayaindia USA का बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में Pakistan को हराकर बनाया रिकॉर्ड
खेल समाचार

USA का बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में Pakistan को हराकर बनाया रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
USA
Image Credit: Forbes

कल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के रोमांचक मुकाबले में अमेरिका (USA) ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) को सुपर ओवर में हरा दिया। इस मैच में सौरभ नेत्रवलकर का बड़ा रोल रहा, जिन्होंने सिर्फ 4 ओवर में 13 रन खर्च करके 2 विकेट झटके। साथ ही सुपर ओवर में अमेरिका (USA ने पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर इतिहास रच दिया है। सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर का लगातार वाइड फेंकना पाकिस्तान की हार का मुख्य वजह रही।

अमेरिका (USA) के लिए कप्तान मोनांक पटेल 50 रन और आरोन जोन्स ने 35 रन की पारी खेली। एंड्रीज गौस ने भी 26 गेंद में ताबड़तोड़ अंदाज में 35 रन बनाए। पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन बनाए थे। पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने 44 रन और शादाब खान ने 40 रन की अहम पारियां खेलीं। इस बीच अमेरिका (USA) की ओर से नोशतुश केंजिगे ने 3 विकेट चटकाते हुए प्रभावित किया। मेजबान यूएसए (USA) जब लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो कप्तान मोनांक पटेल ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। अंत में यूएसए की पारी भी 159 रन पर ही समाप्त हुई।

160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका (USA) की शुरुआत काफी अच्छी रही क्योंकि कप्तान मोनांक पटेल और स्टीवन टेलर ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। इस बीच छठे ओवर में टेलर 12 रन बनाकर आउट हो गए। अमेरिका (USA) ने 10 ओवर में 76 रन बना लिए थे और अभी टीम के हाथ में 9 विकेट बचे हुए थे। दोनों बल्लेबाज शानदार लय में दिख रहे थे और कप्तान मोनांक ने 37 गेंद में फिफ्टी पूरी की। 14वें ओवर में हैरिस रऊफ ने एंड्रीज गौस को 35 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसी के साथ गौस और पटेल की 68 रन की साझेदारी का अंत किया।

मैच अमेरिका (USA) के पक्ष में आते दिख रहा था, लेकिन 15वें ओवर में मोहम्मद आमिर ने मोनांक पटेल को 50 के स्कोर पर आउट कर दिया। अब मामला ये था कि आखिरी 2 ओवर में टीम को 21 रन बनाने थे। 19वें ओवर में मोहम्मद आमिर ने मात्र 6 रन दिए, जिससे काफी हद तक मैच पाकिस्तान (Pakistan) की जकड़ में आ गया था। आखिरी ओवर में 15 रन चाहिए थे, लेकिन हैरिस रऊफ 14 रन लुटा दिए, जिससे मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ। इस चलते सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

यह भी पढ़ें :-

 T20 वर्ल्ड कप 2024 में युगांडा के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रनों से हराया, मार्कस स्टोइनिस का डबल धमाका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें