विजय हजारे ट्रॉफी : सौरभ के 6 विकेट से हारा विदर्भ

वडोदरा। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार (6 विकेट) के दम पर उत्तर प्रदेश ने सोमवार को यहां गुजरात स्टेट फर्टिलाइजर कॉरपोरेशन काउंसिल ग्राउंड पर खेले गए मैच में विदर्भ को सस्ते में समेट 109 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। उत्तर प्रदेश ने प्रियम गर्ग की संघर्षपूर्ण 120 रनों की पारी के दम पर 49 ओवरों में 211 रन बनाए थे।

विदर्भ की मजबूत बल्लेबाजी के सामने यह लक्ष्य आसान लग रहा था लेकिन सौरभ ने अपनी फिरकी से इसे मुश्किल कर दिया। विदर्भ ने 40 रनों पर ही अपने सात विकेट खो दिए थे। अंत में अक्षय कारनेवर और दर्शन नालकंडे ने क्रमश: 23 और 26 रनों की पारी खेल कुछ संघर्ष किया लेकिन यह टीम को जरूरी लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके। सौरभ के अलावा अंकित राजपूत ने दो विकेट लिए। शिवम मावी और रिंकू सिंह ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। इससे पहले विदर्भ के गेंदबाजों ने भी उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को परेशानी में डाले रखा लेकिन प्रियम ने एक छोर संभाले रखते हुए टीम को 200 के पार पहुंचाया।

उनके अलावा सिर्फ मावी ही दहाई के आंकड़े को छू सके। मावी ने 20 रन बनाए। प्रियम ने अपनी पारी में 158 गेंदों का सामना किया और नौ चौके तथा चार छक्के मारे। विदर्भ के लिए याश ठाकुर और कारनेवर ने तीन-तीन विकेट लिए। नालकंडे और अक्षय वघारे ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares