खेल समाचार

IPL 2021: पहले एमएस धोनी और अब ऋषभ पंत रहे हैं इस खिलाड़ी के करियर के 'खलनायक'

Share
IPL 2021: पहले एमएस धोनी और अब ऋषभ पंत रहे हैं इस खिलाड़ी के करियर के 'खलनायक'
दुबई|  सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अपने करियर के दौरान टीम इंडिया लाइन-अप में स्थायी स्थान नहीं पा सके हैं। साहा ने 2010 में टेस्ट और वनडे दोनों में 10 साल से अधिक समय पहले भारत में डेब्यू किया था। लेकिन उनका करियर हमेशा दूसरी खेल खेलने में बीता है। पहले एमएस धोनी और अब ऋषभ पंत साहा के करियर के खलनायक बने हुए है। धोनी और पंत दोनों वास्तव में अपने-अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पक्षों के कप्तान हैं । एम एस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है और ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल के कप्तान है। शारजाह के स्टेडियम में गुरुवार 30 सितंबर शाम को सीएसके और एसआरएच का मैच होगा। दूसरे चरण में पहली बार दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेगी। होगा। ( villains of the player career) also read: Virat Kohli के एक फोन कॉल से चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत

साहा से आगे है ऋषभ पंत

पिछले 11 वर्षों के दौरान साहा भारत के लिए केवल 38 टेस्ट और 9 एकदिवसीय मैचों में खेलने में सफल रहे हैं। साहा का टेस्ट औसत 29.09 है हालांकि उनके नाम तीन शतक हैं। उनके करियर का शुरुआती हिस्सा धोनी के साथ हुआ था। इस समय एम एस धोनी भारतीय टीम के कप्तान थे और उन्होंने 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा T20 और 50-ओवर के विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया। धोनी के संयास लेने के बाद साहा के पास भारतीय टीम के विकेटकीपर बनने का पहला दावा पेश करने का मौका था। लेकिन 36 वर्षीय साहा यह हासिल करने में नाकाम रहे हैं। इस साल के आईपीएल में भी साहा ने 5 मैचों में बल्ले से केवल 75 रन बनाए हैं। जबकि पंत 11 मैचों में दो अर्द्धशतकों के साथ 311 रन बनाकर कैपिटल्स की ओर से आगे हैं।

राहुल और पंत उप कप्तान के तौर पर ( villains of the player career)

पंत अब खेल के तीनों प्रारूपों में टेस्ट में 39.71 के औसत के साथ साहा से कहीं बेहतर भारत के लिए एक स्थायी स्थिरता है। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि पंत भविष्य में केएल राहुल के साथ टीम इंडिया के लिए उप-कप्तान सामग्री हो सकते हैं। मैं ऋषभ पंत को भी ध्यान में रखूंगा क्योंकि वह वास्तव में प्रभावशाली रहा है जिस तरह से उसने एक स्टार-स्टड वाली दिल्ली टीम का नेतृत्व किया है और वह टी 20 प्रारूप में गेंदबाजी में जो बदलाव कर रहा है। वह इतने चतुर तरीके से नॉर्टजे और रबाडा का उपयोग कर रहा है। यह वास्तव में एक स्ट्रीट-स्मार्ट कप्तान दिखाता है। और आप हमेशा एक स्ट्रीट-स्मार्ट कप्तान चाहते हैं जो परिस्थितियों को पढ़ सके और तुरंत कार्य कर सके। तो हां, राहुल और पंत दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं उप कप्तान के तौर पर देखूंगा। अंत में यही कहा जा सकता है कि धोनी और पंत साहा के करियर के खलनायक बन गए हैं। ( villains of the player career)
Published

और पढ़ें