क्वार्टर फाइनल में हारी वीनेश, कांसे रेस में - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

क्वार्टर फाइनल में हारी वीनेश, कांसे रेस में

नई दिल्ली। एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत की स्वर्ण पदक की उम्मीदों को शुक्रवार को एक बड़ा झटका लगा। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान वीनेश फोगाट चैम्पियनशिप में 53 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गई हैं। वह हालांकि कांस्य पदक की रेस में हैं जिसके लिए उन्हें वियतनाम की थी ली किएन से भिड़ना होगा।

वीनेश को जापान की मायु मुकाइदा से मात खानी पड़ी। यह लगातार तीसरी बार है जब वीनेश को मुकाइदा के खिलाफ हार मिली है। विश्व चैम्पियनशिप में भी मुकाइदा ने वीनेश को रजत पदक से महरूम रख दिया था। मुकाइदा ने वीनेश पर शुरुआत में ही 2-0 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक तक स्कोर यही रहा। इसके बाद मुकाइदा ने वीनेश के पैर पर ही आक्रमण किया और स्कोर 6-0 कर लिया। इस मैच में वीनेश कुल दो अंक ही ले पाईं।

वहीं 57 किलोग्राम के अन्य मुकाबले में अंशू को जापान की रिसाको कवाई ने सेमीफाइनल में मात दी। अब कांस्य पदक के लिए उसका मुकाबला उज्बेकिस्तान की सेवारा इशमुराटोवा से होगा। सोनम ने 62 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में उज्बेकिस्तान की हनबिट ली को मात दी, लेकिन वह सेमीफाइनल में जापान की युको कावाई से 2-5 से हार गईं। कांस्य पदक के मैच में उनका सामना किर्गिस्तान की एइसुलु तयनयवेकोवा से होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *